• July 7, 2023

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, लेकिन रिंकू सिंह ने दिलीप ट्रॉफी में मचाया गदर, ऐसी पारी खेल सेलेक्टर्स को दिया जवाब

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, लेकिन रिंकू सिंह ने दिलीप ट्रॉफी में मचाया गदर, ऐसी पारी खेल सेलेक्टर्स को दिया जवाब

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रिंकू सिंह (Rinku Singh) को भले ही मौका नहीं मिला है लेकिन केकेआऱ का यह दिग्गज खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर महफिल लूट रहा है. दरअसल, टीम इंडिया में चयन न हो पाने के बाद भी रिंकू ने हिम्मत नहीं हारी है और दिलीप ट्रॉफी में सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन की ओर से खेलते हुए धमाकेदार 48 रन की पारी खेलकर चयनकर्ताओं को करारा जवाब भी दे दिया है. वेस्ट जोन के खिलाफ मैच में रिंकू ने 48 रन की पारी उस समय खेली, जब उनकी टीम को इसकी ज्यादा जरूरत थी.

बता दें कि सेंट्रल जोन की पूरी टीम मैच में केवल 128 रन बनाकर आउट हो गई थी जिसमें रिंकू ने सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली, रिंकू ने अपनी पारी में 69 गेंदों का सामना किया और मुश्किल समय में जबरदस्त बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को 100 रन के पार ले जाने में अहम भूमिका निभाई. अपनी पारी में रिंकू ने 6 चौके लगाए और 69.57 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी की. रिंकू क्रीज पर उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब सेंट्रल टीम के 3 विकेट केवल 26 रन पर गिर गए थे. ऐसे में इस युवा बल्लेबाज ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और टीम को 100 रनों के पार ले जाने में अहम भूमिका निभाई. वैसे, इस मैच की बात करें तो वेस्ट जोन ने पहली पारी में 220 रन बनाए थे, वहीं, दूसरी पारी में यह खबर लिखे जाने तक 2 विकेट पर 73 रन बना लिए थे.

रिंकू सिंह को नहीं मिली टी-20 टीम में जगह

बता दें कि आईपीएल 2023 में रिंकू ने शानदार खेल दिखाया था. ऐसे में उम्मीद थी कि कि इस बार रिंकू को टी-20 टीम में पहली बार मौका मिलेगा. रिंकू ने आईपीएल 2023 में 14 मैच में कुल 474 रन बनाए थे जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 149.53 का रहा था. रिंकू ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से दिखाया है कि वो टी-20 के लिए बड़े ही अहम खिलाड़ी हो सकते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि आईपीएल 2023 में गुजरात के खिलाफ मैच में रिंकू ने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के उड़ाए थे जिसने उन्हें आईपीएल का सबसे बड़ा सुपरस्टार बना दिया था

 279 total views,  2 views today

Spread the love