• September 18, 2023

Skin Care Tips: आप भी चेहरे पर विटामिन सी सीरम का करते हैं इस्तेमाल तो इन बातों का रखें खास ध्यान !

Skin Care Tips: आप भी चेहरे पर विटामिन सी सीरम का करते हैं इस्तेमाल तो इन बातों का रखें खास ध्यान !

हम सभी इस तरह जानते हैं कि आगे समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है और खूबसूरत दिखने के लिए बाजार में ड्यूटी प्रोडक्ट्स की कोई कमी नहीं है। इन दिनों स्किन को हेल्दी और पिंपल फ्री रखने के लिए कुछ खास फेस सीरम आने लगे हैं। आपको बता दे कि यह फेस सिरम विटामिन सी युक्त होते हैं जो महंगे से लेकर सस्ते और केमिकल से लेकर आयुर्वेदिक भी आपको आसानी से मिल जाएंगे। हेल्थ एक्सपर्ट बताते हैं की त्वचा की कंडीशन को सुधारने के लिए इन विभिन्न तरह के फेस सीरम का इस्तेमाल किया जा सकता है। इनका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा चमकदार और सॉफ्ट नजर आने लगती है और आप पहले से ज्यादा खूबसूरत लगने लगते हैं। स्किन एक्सपर्ट बताते हैं कि चेहरे पर विटामिन सी सिरम का इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से –

* सुबह के समय करें इस्तेमाल :

अगर आप ग्लोइंग और पिंपल फ्री त्वचा पाना चाहते हैं तो आप विटामिन सी सिरम का इस्तेमाल सुबह के समय करें। अधिकतर लोगों का मानना है कि इस तरह यह ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि सिरम में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपकी त्वचा को दिनभर सुरक्षा प्रदान करते हैं और धूप के प्रभाव से बचाते हैं जिससे आपकी त्वचा ग्लो करने लगती है।

* नाइट स्किन केयर रूटीन करें फोलो :

देखा जाता है कि हम में से अधिकतर लोग रात में सोने से पहले चेहरे पर विटामिन सी सिरम का इस्तेमाल करके सोते हैं हालांकि अगर आप नाइट में विटामिन सी का इस्तेमाल करते हैं तो यह बेस्ट तरीका है क्योंकि रात के समय आपकी त्वचा पर अच्छी तरह से काम कर पाती है। रात के समय सीरम का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को रिपेयर होने में काफी मदद मिलती है।

* विटामिन सी सिरम का इस्तेमाल करते समय ना करें यह गलतियां :

1. आपको बता दें आप जब भी विटामिन सी सिरम का इस्तेमाल करें तो पहले इसका पैच टेस्ट जरूर कर ले। इसके साथ ही बहुत ही कम मात्रा में इसका इस्तेमाल चेहरे पर करें।

2. किसी भी विटामिन सी प्रोडक्ट को लगाने से पहले उसे पर लिखे गए लगाने के तरीके को जरूर पढ़ें और उसी तरीके को फॉलो करें।

3. विटामिन सी लगाने से पहले अपनी स्किन टाइप जरूर जानें।

 179 total views,  4 views today

Spread the love