Skin Care Tips: चमकदार त्वचा पाने के लिए केसर का इस तरह करें इस्तेमाल, जल्द नजर आएगा फर्क !

Skin Care Tips: चमकदार त्वचा पाने के लिए केसर का इस तरह करें इस्तेमाल, जल्द नजर आएगा फर्क !

आपको बता दें कि कैसर का इस्तेमाल अक्सर त्वचा को खूबसूरत और गोरा बनाने के लिए किया जाता है इसका इस्तेमाल प्राचीन समय से किया जाता आ रहा है कुछ लोग इसका सेवन दूध में मिलाकर करते हैं तो कुछ लोग मीठी चीजों में मिलाकर इसका सेवन करना पसंद करते हैं हालांकि इसका फायदा किसी भी तरह से मिल सकता है अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करते हैं। सर्दियों में इसका ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आज इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कैसर का इस्तेमाल त्वचा के लिए किस तरह से किया जाए जिससे आपको जल्दी ही अपनी त्वचा में फर्क नजर आने लगे। और आपकी त्वचा हेल्दी और ग्लोइंग नजर आने लगे। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं केसर का इस्तेमाल करने के तरीकों के बारे में –

* केसर के पानी का करें इस्तेमाल :

चेहरे पर प्राकृतिक रूप से निखार लाने के लिए आपके सर का पानी पीना शुरू कर सकते हैं इसके लिए आपको एक गिलास पानी लेना है इसके बाद इसमें 2 से 4 केसर के रेशे और थोड़ा सा एलोवेरा तथा शहद डालकर रात भर के लिए छोड़ दें इसके बाद सुबह उठकर इस पानी को अच्छी तरह से मिक्स करें और खाली पेट इसका सेवन करें। अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपको अपने चेहरे पर फर्क नजर आने लगता है।

* केसर और नारियल तेल भी है फायदेमंद :

आपको बता दें कि अगर आपकी त्वचा बरसात के मौसम में डल और बेजान हो गई है तो आप अपनी त्वचा में चमक लाने के लिए केसर का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको बस एक चम्मच पानी में 5 से 6 केसर के रहस्य डालकर रात भर के लिए छोड़ देना है इसके बाद सुबह उठकर इसमें दो बूंद नारियल तेल और दो बूंद दूध की डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें इसके बाद ही तैयार मिश्रण को चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर 20 से 25 मिनट के लिए छोड़ दें इसके बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से अच्छी तरह धो ले। अगर आप ऐसा नहीं है मैं ग्रुप से कुछ दिनों तक करते हैं तो आपके चेहरे पर प्राकृतिक रूप से निखार आने लगता है और आपकी त्वचा चमकदार नजर आने लगती है।

 108 total views,  6 views today

Spread the love