• November 7, 2023

चाकसू मे सोलंकी की नामांकन रैली में उमड़ा जनसैलाब

चाकसू मे सोलंकी की नामांकन रैली में उमड़ा जनसैलाब

चाकसू चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने नामांकन के आखरी दिन सोमवार को चाकसू विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। रैली में पूरे चाकसू से सोलंकी के समर्थन में जनसैलाब उमड़ आया। इस ऐतिहासिक रैली में लोग स्वत: शामिल होने पहुंचे थे। आखरी सूची में देर रात नाम आने के बाद कुछ घण्टों पहले ही विधायक सोलंकी ने लोगों को रैली में आने का आमंत्रण दिया था। जिसके कारण लोग सुबह से ही नीलकंठ महादेव मंदिर स्थित सभा स्थल पर पहुंचने लगे थे। सभा स्थल पर लोगों का भारी उत्साह देखने को मिला। लोग विकास वाले सोलंकी कहकर नारे लगा रहे थे। जनता के बीच से यह आवाज आ रही थी कि वह दोबारा चाकसू विधानसभा में विकास वाले सोलंकी को देखना चाहते हैं। लोगों की संख्या देखकर लोगों के उत्साह का अंदाजा लगाया जा सकता था।

नामांकन रैली का आयोजन नीलकंठ महादेव मंदिर से उपखंड कार्यालय नामांकन स्थल तक किया गया था। सभा स्थल में विधायक सोलंकी ने अपना उद्बोधन दिया और लोगों को कांग्रेस के विकास कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कैसे चाकसू में शिक्षा और चिकित्सा सहित अन्य क्षेत्र में ऐतिहासिक काम हुआ है। किस तरह से गरीबों के बच्चे अब चाकसू में ही मौजूद महाविद्यालयों में पढ़ रहे ।वही सभा स्थल पर मौजूद अन्य वक्ताओं ने कहा कि लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। यह इस बात का गवाह है कि चाकसू विधानसभा में दूसरी बार कांग्रेस अपना झंडा गाड़ेगी और विधायक सोलंकी फिर से विधायक बनकर यहां का प्रतिनिधित्व करेंगे। सभा स्थल के बाद भी लोग यहां से जाने को तैयार नहीं थे। सोलंकी ने कहा कि नामांकन रैली में नामांकन स्थल तक पैदल चलना है। लोगों ने उत्साह पूर्वक उनकी बात मानी और हजारों की तादाद में लोग सभा स्थल से लेकर नामांकन स्थल तक पैदल चले, इस दौरान दोनों और की सड़क पर आवागमन लगभग पूरी तरह से बंद हो गया था। भीड़ इतनी अधिक थी कि सड़क के दोनों तरफ सिर्फ लोगों की भीड़ दिखाई दे रही थी।

विधायक सोलंकी ने सभी के साथ कदम से कदम कंधे से कंधा मिलाकर नामांकन स्थल तक का सफर तय किया। इस दौरान लोग कांग्रेस और विधायक सोलंकी के समर्थन में जमकर नारे लगाते रहे। उन्हें विकास वाले सोलंकी के नाम से पुकार रहे थे। हालांकि उपखंड कार्यालय से पहले ही बैरिकेड लगाकर भीड़ को रोका गया। भीड़ को इससे आगे जाने की अनुमति नहीं थी। इसके बाद विधायक सोलंकी ने कुछ कार्यकर्ताओ के साथ जाकर अपना

नामांकन दाखिल किया।नामांकन दाखिल करने के बाद विधायक सोलंकी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में 3 हजार से अधिक वोट से चुनाव जीता हूं। इस बार मेरा दावा है कि हम तीस हजार वोट से चुनाव जीतेंगे। हम कांग्रेस द्वारा किए गए काम के बल पर वोट मांगेंगे। शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में किया गया काम हो या फिर सामुदायिक विकास का कार्य। पिछले 5 सालों में हमने चाकसू का अभूतपूर्व विकास किया है। आने वाले समय में भी हम चाकसू की एक अलग पहचान बनाएंगे। चाकसू एक अलग तरह का सुव्यवस्थित विधानसभा क्षेत्र होगा। जिसकी प्रदेश में अलग पहचान होगी। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता व सर्व समाज के लोग मौजूद थे।

 230 total views,  4 views today

Spread the love