• October 8, 2022

बुमराह के बाद अब यह गेंदबाज भी हुआ चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हो सकते हैं बाहर

बुमराह के बाद अब यह गेंदबाज भी हुआ चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हो सकते हैं बाहर

इंटरनेट डेस्क। भारतीय वनडे टीम को करारा झटका लगा है, क्योंकि लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से पहले हुए ट्रेनिंग सत्र के दौरान टखना मुड़ने के कारण सीनियर तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) के बचे हुए दो मैचों में खेलने की संभावना नहीं है। दीपक चाहर (Deepak Chahar) उस भारतीय टीम के अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे जिसे शुरूआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ रन से हार का सामना करना पड़ा था। चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”दीपक का टखना मुड़ गया है लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है। हालांकि कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है।

 

उन्होंने कहा, ”इसलिए यह टीम प्रबंधन का फैसला होगा कि वे दीपक को खिलाने का जोखिम लेना चाहेंगे या नहीं, क्योंकि वह टी20 विश्व कप के लिये स्टैंड बाई सूची में शामिल है। लेकिन अगर वहां जरूरत होगी तो यह प्राथमिकता होगी। अभी टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लिया जायेगा जो धीरे धीरे मैच फिट हो रहे हैं और उनके अगले तीन से चार दिनों में ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की उम्मीद है। सूत्र ने कहा, ”मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अगर फिट होते हैं तो वह पहली प्राथमिकता होगी। वह अगले हफ्ते टीम से जुड़ेंगे।

मुकेश चौधरी (Mukesh Chaudhary) और चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) बतौर नेट गेंदबाज टी20 टीम से जुड़ गए हैं। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की खोज रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Chaudhary) और सौराष्ट्र के चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) बतौर नेट गेंदबाज टी20 विश्व कप टीम से जुड़ चुके हैं। सूत्र ने कहा, ”मुकेश चौधरी (Mukesh Chaudhary) और चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) कल टीम के साथ रवाना हुए। वे पर्थ चरण में टीम के साथ रहेंगे जहां भारत को दो अभ्यास मैच खेलने हैं।” पर्थ में भारत के ट्रेनिंग कार्यक्रम के अनुसार उन्हें तीन दिन (आठ, नौ और 12 अक्टूबर को) तक पांच घंटे तक कड़ी ट्रेनिंग करनी है जबकि 10 और 13 अक्टूबर को दो टी20 अभ्यास मैच खेले जायेंगे।

 367 total views,  2 views today

Spread the love