• July 21, 2022

धवन के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर अब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान बनाने की तैयारी में BCCI ?

धवन के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर अब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान बनाने की तैयारी में BCCI ?

स्पोर्ट्स डेस्क। विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय टीम की कमान 5 खिलाड़ी संभाल चुके हैं। वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) विंडीज के खिलाफ कप्तानी करने को तैयार है। किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए यह आदर्श नहीं है, मगर परिस्थितियों की वजह से टीम इंडिया के साथ ऐसा हो रहा है। ऐसे में अब खबर आ रही है कि केएल राहुल (KL Rahul) को जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान बनाया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं। पिछले दिनों जर्मनी में उन्होंने अपनी एक सर्जरी भी करवाई। वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें जगह जरूर मिली है, मगर उन्हें खेलने के लिए फिटनेस टेस्ट पास करना जरूरी होगा। अगर केएल राहुल (KL Rahul) फिट होकर विंडीज के खिलाफ खेलते हैं तो उनका जिम्बाब्वे दौरे पर जाना तय होगा। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए 6 साल में पहली बार जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने ऐलान किया है कि 3 ODI मैच 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में खेले जाएंगे।

यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) का हिस्सा है। केएल राहुल (KL Rahul) इस दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान हो सकते हैं।वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज की तरह जिम्बाब्वे दौरे पर भी भारतीय सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा जिसमें कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी होंगे। इसी वजह से उम्मीद जताई जा रही है कि केएल राहुल (KL Rahul) इस सीरीज में टीम इंडिया को लीड करेंगे।

 392 total views,  2 views today

Spread the love