• July 26, 2022

इन 4 राज्यों के बीच हुआ करार: यूपी से NCR जाने वाली Cabs को नहीं देना होगा अलग टैक्स

इन 4 राज्यों के बीच हुआ करार: यूपी से NCR जाने वाली Cabs को नहीं देना होगा अलग टैक्स

नईं दिल्ली। राजधानी लखनऊ में लोकभवन में मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक कई फैसलों पर मुहर लगी। बैठक में परिवहन विभाग को लेकर एक बड़ा प्रस्ताव पास हुआ है. जिसमें रोड टैक्स में छूट के लिए चार राज्यों के बीच करार हुआ है. मंत्रिपरिषद की बैठक में फैसला लिया गया कि यूपी से एनसीआर में जाने वाली गाड़ियों पर टैक्स नहीं लगेगा। इनमें वैन, कैब, एम्बुलेंस आदि शामिल है।अब इन लोगों को रोड टैक्स नहीं देना होगा.

बता दे की अभी तक NCR में रोजाना आवाजाही के लिए कैब और टैक्सी वालों को एक्स्ट्रा रोड टैक्स देना पड़ता था. अब इन चार राज्यों से करार के बाद UP के लोगों को रोड टैक्स नहीं देना होगा. इससे एनसीआर में कैब और टैक्सी चलाने वालों को बड़ी राहत मिली है. इससे इनमें सफर करने वालों को भी फायदा होगा.

UP के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में अब कैब्स को एक ही टैक्स देना होगा. बता दे की इस फैसले से यूपी सरकार को 12 करोड़ का नुकसान होगा. लेकिन इसके बाद भी जनता के फायदे और ट्रैफिक जाम को लेकर यह कदम उठाया गया है.

 409 total views,  2 views today

Spread the love