• July 12, 2022

PM मोदी आज जाएंगे देवघर, हवाई अड्डा सहित कई प्रोजेक्ट का करेंगे लोकार्पण

PM मोदी आज जाएंगे देवघर, हवाई अड्डा सहित कई प्रोजेक्ट का करेंगे लोकार्पण

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को झारखंड के देवघर जिले में हवाई अड्डा सहित कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी वहां कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। देवघर में 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक भगवान भोलेनाथ का प्रमुख तीर्थ है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 11.5 किमी के रोड शो में भी हिस्सा लेंगे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस यात्रा में पीएम मोदी बाबा वैद्यनाथ धाम में पूजा अर्चना करेंगे। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) झारखंड में 16,000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। साथ ही 401 करोड़ की लागत से बने 657 एकड़ में फैले एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इंडिगो ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह 12 जुलाई को कोलकाता-देवघर उड़ान की शुरुआत करेगी।

झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

रांची के बाद यह झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। 2014 से पहले भारत में भारत में 74 हवाई अड्डे थे, लेकिन सात वर्षों में अप्रैल 2022 तक कुल 140 हवाई अड्डों (हेलीपोर्ट और पानी के गुंबदों सहित) को लेकर 66 नए हवाई अड्डे स्थापित किए गए हैं। उड़ान (UDAN) योजना के तहत जून, 2022 तक 420 से अधिक हवाई मार्ग परिचालित किया गया। इस योजना के तहत 1.79 लाख से अधिक उड़ानें भरी गई हैं। उड़ान योजना ने पहाड़ी राज्यों, उत्तर-पूर्वी क्षेत्र और द्वीपों सहित अखिल भारतीय कई क्षेत्रों को अत्यधिक लाभान्वित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक ट्वीट में कहा कि वह मंगलवार को झारखंड और बिहार का दौरा करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, मैं विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आज झारखंड और बिहार में होने की उम्मीद कर रहा हूं। दोपहर में, मैं देवघर पहुंचूंगा जहां मैं 16,800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री एम्स, देवघर में इन-पेशेंट डिपार्टमेंट (IPD) और ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

 426 total views,  2 views today

Spread the love