• May 25, 2022

अमेरिका: स्कूल में फायरिंग से 19 छात्र समेत 23 की मौत, बाइडेन बोले- एक्शन लेना होगा

अमेरिका: स्कूल में फायरिंग से 19 छात्र समेत 23 की मौत, बाइडेन बोले- एक्शन लेना होगा

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक स्कूल में भीषण गोलीबारी की घटना सामने आई है. इस हमले में 19 बच्चों की मौत हो गई है और कई घायल बताए जा रहे हैं. दो टीचर को भी मौत के घाट उतार दिया गया है. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में हमलावर को मार गिराया। टेक्सास के राज्यपाल ने ये जानकारी दी है. पिछले दिनों भी अमेरिकी में ऐसी ही भीषण गोलीबारी देखने को मिल चुकी है. इस घटना पर राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा है कि मैं इस सबसे थक गया हूं, अब हमें एक्शन लेना होगा. राष्ट्रपति जो जो बाइडेन (Joe Biden) ने घटना पर गहरा दुख जताते हुए चार दिन के शोक का एलान किया।

अमेरिकी स्कूल में गोलीबारी की ताजा घटना टेक्सास के छोटे से शहर उवाल्डे में हुई है। यहां की आबादी 20,000 से भी कम है। गवर्नर एबॉट के अनुसार, हमलावर का नाम सल्वाडोर रामोस है। इसी इलाके का रहने वाला था। CNN ने सूत्रों के हवाले खबर दी है कि हमलावर बंदूकधारी ने सबसे पहले अपनी दादी को निशाना बनाया। इसके बाद उसने 19 बच्चों को गोली मार दी। दो शिक्षक भी उसकी चपेट में आ गए। दादी की हालत गंभीर बताई गई है। स्कूल में 600 विद्यार्थी पढ़ते हैं। हमले में कई घायल हुए हैं। एक 60 वर्षीय महिला व 10 साल की बच्ची की हालत गंभीर है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने इस गोलीबारी की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्कूल रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना काफी दुखद है। उन्होंने गोलीबारी में मारे गए बच्चों व शिक्षकों के सम्मान में देश में चार दिन का शोक घोषित किया है। इस दौरान सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों सहित विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावासों और अन्य कार्यालयों में 28 मई को सूर्यास्त तक अमेरिकी ध्वज आधा झुकाने का एलान किया। जो बाइडेन (Joe Biden) ने टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात की, ताकि उन्हें स्कूल में हुई गोलीबारी के मद्देनजर सहायता की जा सके।

 541 total views,  4 views today

Spread the love