• May 25, 2022

अमेरिका की चीन को सैन्य हमले की चेतावनी, कहा- खतरे से नहीं खेले

अमेरिका की चीन को सैन्य हमले की चेतावनी, कहा- खतरे से नहीं खेले

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने चीन को चेतावनी देते हुए का कहा कि अगर वह ताइवान पर हमला करता है तो अमेरिका उसका करारा जवाब देगा. उन्होंने कहा कि अमेरिका अन्य देशों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगा कि चीन, ताइवान पर हमला नहीं कर पाए. जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि ताइवान की सीमा पर उड़ान भरकर चीन खतरे से खेल रहा है.

 

जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि यदि ताइवान पर चीन हमला करता है, तो फिर अमरीका उसका जवाब देगा। ऐसा होने की स्थिति में अमरीका की ओर से ताइवान को सैन्य मदद दी जाएगी। यही नहीं उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि चीन खतरे से खेलने का प्रयास कर रहा है। मीडिया से बात करते हुए जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि यह हमारा कमिटमेंट है कि ताइवान की रक्षा करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि वन चाइना पॉलिसी को लेकर सहमत हैं, लेकिन किसी भी क्षेत्र पर यदि चीन की ओर से जबरन कब्जा किया जाता है, तो फिर उसका जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम वन चाइना पॉलिसी से सहमत हैं। हमने उस पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन बलपूर्वक कुछ भी हथियाने का काम चीन करता है, तो वह ठीक नहीं होगा। इससे पूरे क्षेत्र में अशांति होगी और यहां भी वैसा ही एक्शन होगा, जैसा यूक्रेन में लिया जा रहा है। इस तरह जो बाइडेन (Joe Biden) ने बता दिया कि कैसे पश्चिमी देशों की यूक्रेन को मदद की गई है और इसके चलते रूस को बड़ा झटका लगा है।

 546 total views,  2 views today

Spread the love