• May 25, 2022

बेटे को मुंबई इंडियन्स में जगह नहीं मिलने पर सचिन तेंदुलकर ने दिया ये बड़ा बयान, कहा…

बेटे को मुंबई इंडियन्स में जगह नहीं मिलने पर सचिन तेंदुलकर ने दिया ये बड़ा बयान, कहा…

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन ( Arjun Tendulkar) को इंडियन प्रीमियर लीग के दो सत्र में मुंबई (Mumbai Indians) के 28 मैच के दौरान एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला और इस पूर्व महान क्रिकेटर ने इस उभरते हुए आलराउंडर से कहा है कि उनके लिए राह चुनौतीपूर्ण होने वाली है और उन्हें कड़ी मेहनत जारी रखनी होगी. मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) से जुड़े हुए सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने साथ ही स्पष्ट किया कि वह चयन मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के बल्लेबाज अर्जुन ( Arjun Tendulkar) को पांच बार के IPL चैंपियन मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) ने अपने साथ जोड़ा था लेकिन इस लुभावनी लीग के दो सत्र में उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. तेंदुलकर से जब यह पूछा गया कि क्या वह इस साल अर्जुन को खेलते हुए देखना पसंद करते तो उन्होंने शो ‘सैचइनसाइट’ पर कहा, ‘‘यह अलग सवाल है. मैं क्या सोच रहा हूं या मैं क्या महसूस कर रहा हूं यह महत्वपूर्ण नहीं है. सत्र खत्म हो चुका है (मुंबई इंडियन्स के लिए).”

कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा, ‘‘और अर्जुन के साथ हमेशा मेरी यही बात होती है कि डगर चुनौतीपूर्ण होगी, यह मुश्किल होगी. तुमने क्रिकेट खेलना शुरू किया क्योंकि तुम्हें क्रिकेट से प्यार है, ऐसा करना जारी रखो, कड़ी मेहनत जारी रखो और नतीजे मिलेंगे.” दो सौ टेस्ट खेलने वाले एकमात्र क्रिकेटर तेंदुलकर ने कहा कि जहां तक चयन का सवाल है तो वह इसे टीम प्रबंधन पर छोड़ देते हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा, ‘‘अगर हम चयन के बारे में बात करते हैं तो मैं कभी स्वयं को चयन में शामिल नहीं करता. मैं ये सारी चीजें टीम प्रबंधन पर छोड़ देता हूं क्योंकि मैंने हमेशा ऐसे ही काम किया है. बाइस साल के अर्जुन ( Arjun Tendulkar) ने अपने करियर में अब तक अपनी घरेलू टीम मुंबई की ओर से सिर्फ दो टी20 मुकाबले खेले हैं.

 578 total views,  2 views today

Spread the love