• April 2, 2022

Aryan Khan Drugs Case के पंच Prabhakar Sail की मौत, समीर वानखेड़े पर लगाए थे रिश्वतखोरी के आरोप

Aryan Khan Drugs Case के पंच Prabhakar Sail की मौत, समीर वानखेड़े पर लगाए थे रिश्वतखोरी के आरोप

मुंबई। मुंबई के चर्चित क्रूज ड्रग्स मामले में गवाह रहे प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) का शुक्रवार को निधन हो गया. उनके वकील तुषार खंडारे (Tushar Khandare) के अनुसार चेंबूर के माहुल इलाके में उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से प्रभाकर सैल का निधन हुआ है. बता दें कि प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) ने समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था, जिसके बाद समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर जांच शुरू हो गई. इस मामले की जांच कर रही एनसीबी की विजिलेंस टीम ने प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) को पूछताछ के लिए भी बुलाया था. प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) ने दावा किया था कि क्रूज पार्टी रेड के वक्त वो गोसावी के साथ थे.

प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) ने खुलासा किया था कि केपी गोसावी सैम नाम के शख्स से फोन पर 25 करोड़ रुपये से बात शुरू कर 18 करोड़ में डील फिक्स करने की बात कर रहा था. केपी गोसावी ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को भी रिश्वत देने बात कही थी. इस हाई प्रोफाइल मामले में बॉलीवुड के किंग खान (शाहरूख खान) के बेटे आर्यन खान की भी गिरफ्तारी हुई थी. बता दें कि समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने ही 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर रेड की थी. इस दौरान उन्होंने आर्यन खान समेत 9 लोगों को ड्रग्स को ड्रग्स मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था. हालांकि आर्यन के पास कोई ड्रग्स नहीं मिली थी.

इसी मामले में समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का ग्राफ गिरना शुरु हुआ. उन पर करोड़ों रुपये की वसूली करने के आरोप लगे. बाद में उनकी NCB से विदाई भी हो गई. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. हालांकि नवाब मलिक ने कहा था कि उनकी लड़ाई किसी के धर्म या जाति से नहीं है बल्कि नाइंसाफी से है. उन्होंने कहा था एनसीबी मामले को ऊलझाने का काम करती है. जब से वानखेड़े आए हैं, तब से ये धंधा ज्यादा हो रहा है.

 

 598 total views,  2 views today

Spread the love