• August 10, 2022

एशिया कप 2022: बाबर आजम की सूर्यकुमार यादव से होगी जंग, जानें कैसे!

एशिया कप 2022: बाबर आजम की सूर्यकुमार यादव से होगी जंग, जानें कैसे!

स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाना है। दोनों ही टीमों ने एशिया कप 2022 के लिए अपनी-अपनी स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और फिलहाल टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में टॉप पोजिशन बनाए हुए हैं, लेकिन एशिया कप के दौरान उनकी नंबर-1 की कुर्सी को खतरा रहेगा, लेकिन यह खतरा विराट कोहली से नहीं किसी और भारतीय बल्लेबाज से है। दरअसल टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में इस समय दूसरे पायदान पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) हैं।

बाबर आजम (Babar Azam) के खाते में 818 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं वहीं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के खाते में 816 रेटिंग प्वॉइंट्स। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) हैं, जो 794 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ इन दोनों से काफी पीछे हैं। अब एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान इस बात का भी फैसला हो सकता है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में कौन टॉप पर रहता है। बाबर की फॉर्म को देखते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए हालांकि यह आसान नहीं होने वाला है कि वह उनकी गद्दी आसानी से हासिल कर लें।

बाबर आजम (Babar Azam) पारी का आगाज करते हैं, जबकि केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ओपन की जगह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने वापस पहुंच सकते हैं। ऐसे में उनके लिए बाबर आजम (Babar Azam) को मात देना और कठिन साबित हो सकता है। खैर एशिया कप में इन दोनों की बल्लेबाजी तय करेगी कि कौन सा बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर अपनी जगह मजबूत करेगा।

 400 total views,  2 views today

Spread the love