• September 7, 2022

Asia Cup: श्रीलंका से हार के बाद भी फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया, जानें कैसे !

Asia Cup: श्रीलंका से हार के बाद भी फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया, जानें कैसे !

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के लिए एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) किसी बुरे सपने की तरह गुजर रहा है. सुपर 4 में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. पहले पाकिस्तान से हारने वाली भारतीय टीम को अब श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दी. इस हार के साथ भारतीय टीम एशिया कप से लगभग बाहर हो चुकी है. लेकिन सवाल ये है कि क्या टीम इंडिया के पास अभी कोई ऐसा चांस है जिससे वो फाइनल की रेस में बनी रहे?

आपकी जानकारी के लिए बता दे की फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ एक बड़े अंतर से जीतना होगा. इतना ही नहीं अपनी जीत के साथ भारतीय टीम को ये भी दुआ करनी होगी कि दूसरी टीमें अपना मैच हार जाएं. जैसे कि आज अफगानिस्तान (Afghanistan) अगर पाकिस्तान (Pakistan) को हरा देती है तो भारतीय टीम टूर्नामेंट में बनी रहेगी. वहीं अगर जीता तो भारत का बाहर होना पक्का है. अब ऐसे में आज के मैच पर बहुत कुछ निर्भर करता है.

बता दे की भारत की मुसीबत यहीं खत्म नहीं होती हैं. अफगानिस्तान (Afghanistan) से अगर पाकिस्तानी टीम हार भी जाती है तो टीम इंडिया को फिर एक और मैच का इंतजार करना होगा. ये मैच होगा पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच. अगर श्रीलंका इस मैच को जीत जाती है तो वो लगातार 3 जीत के साथ फाइनल में पहुंच जाएगी. जिसके बाद अफगानिस्तान (Afghanistan), पाकिस्तान और भारत की 1-1 जीत होंगी. फिर फाइनल में पहुंचने वाली टीम का निर्णय नेट रन रेट के आधार पर किया जाएगा.

 405 total views,  2 views today

Spread the love