• September 19, 2022

बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट, बताया ये बड़ा कारण

बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट, बताया ये बड़ा कारण

स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) ने एक बड़ा ऐलान अपने टेस्ट करियर को लेकर किया है। रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है। इसके पीछे का जो कारण उन्होंने बताया है, वो बहुत ही नेक है। रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) की मानें तो उन्होंने युवाओं को मौका देने के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है।

क्रिकबज के मुताबिक आपको बता दे की रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) ने कहा है, “युवाओं को मौका देने के लिए मैंने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।” वे आखिरी बार टेस्ट मैच खेलने फरवरी 2020 में उतरे थे। इसके बाद से इस 32 वर्षीय गेंदबाज को रेड बॉल क्रिकेट में मौका नहीं मिला है। यहां तक कि उनका करियर भी इस लंबे प्रारूप में ज्यादा अच्छा नहीं रहा है।

 

2009 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) महज 27 टेस्ट मैचों में ही बांग्लादेश की टीम का हिस्सा रहे हैं और इनका 44 पारियों में उन्होंने कुल 36 विकेट अपने नाम किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में रुबेल हुसैन (Rubel Hossain)का बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस 166 रन देकर 5 विकेट है। इसी मैच में रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) ने कुल 210 रन लुटाए थे। उनका इकॉनमी रेट 3.93 का रहा है।

 364 total views,  2 views today

Spread the love