• July 25, 2022

CBI का बड़ा एक्शन: 100 करोड़ में राज्यसभा सीट दिलाने और राज्यपाल बनाने का वादा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

CBI का बड़ा एक्शन: 100 करोड़ में राज्यसभा सीट दिलाने और राज्यपाल बनाने का वादा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) ने राज्य सभा सीटों और राज्यपाल पद का झूठा वादा करके लोगों से 100 करोड़ रुपये की ठगी करने की कोशिश करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। मीडिया में मामले के जानकार लोगों के हवाले से यह खबर दी गई है। उन्होंने बताया कि CBI ने पैसे के लेन-देन से ठीक पहले आरोपी को पकड़ लिया। इतना ही नहीं, आरोपी ने 100 करोड़ रुपये के बदले राज्यपाल बनाने की भी पेशकश की थी। रिपोर्ट के अनुसार बता दे की मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि CBI अधिकारी पिछले कुछ हफ्तों से फोन इंटरसेप्ट के जरिए कॉल सुन रहे थे। बीते कई दिनों से आरोपियों पर उनकी नजर थी।

चार आरोपियों की हुई पहचान

CBI ने 4 से ज्यादा लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया है। इनमें से कुछ की पहचान महाराष्ट्र निवासी कमलाकर प्रेमकुमार बांदगर, कर्नाटक निवासी रवींद्र विट्ठल नाइक, दिल्ली निवासी महेंद्र पाल अरोड़ा और अभिषेक बूरा के रूप में हुई है।

राज्यपाल बनाने तक का करते थे वादा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बता दे की सूत्रों ने बताया कि लोगों को झूठा आश्वासन देकर धोखा देने के बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। ये लोग राज्यसभा में सीटों की व्यवस्था करने, राज्यपाल बनाने या फिर सरकारी संगठनों, मंत्रालयों और विभागों के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति कराने तक वादा करते थे। इसके बदले करोड़ों रुपये की मांग की जाती थी।

 

 370 total views,  2 views today

Spread the love