• November 22, 2023

BJP सरकार बनते ही लेकर आएंगे लाखों नौकरियां, PM मोदी ने राजस्थान के युवाओं को दी गारंटी

BJP सरकार बनते ही लेकर आएंगे लाखों नौकरियां, PM मोदी ने राजस्थान के युवाओं को दी गारंटी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर दलितों, पिछड़ों, आदिवासी एवं गरीबों के लिए कुछ नहीं करने और वह सिर्फ एक परिवार की गुलाम बन कर जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जहां कांग्रेस से उम्मीद बंद होती वहां से मोदी की गांरटी शुरु होती है और इसी कारण आज देश में लोगों को मुश्किलों से राहत मिलने लगी हैं। पीएम मोदी बुधवार को डूंगरपुर जिले में सागवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दलितों, पिछड़ों, वंचितों एवं गरीबों का कभी भला नहीं किया और गरीब एवं आदिवासियों को झुग्गी में रखा। कांग्रेस ने महिलाओं को धुंए में जीने के लिए मजबूर रखा वहीं पानी के लिए दर दर भटकने के लिए मजबूर किया।

उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस से उम्मीद बंद होती वहां से मोदी की गांरटी शुरु होती है और आज इन मुश्किलों से सारे देश की महिलाओं को मुक्ति मिलने लगी हैं। कांग्रेस ने देश के करोड़ों आदिवासियों को कभी नहीं पूछा जबकि भाजपा ने आदिवासी कल्याण के लिए अलग से मंत्रालय बनाया गया और आदिवासी कल्याण के लिए बजट भी कई गुना बढ़ाया दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर आदिवासियों के स्वाभिमान पर चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने वैसा ही व्यवहार किया जैसे आजादी से पहले अंग्रेज हिन्दुस्तानियों के साथ करते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने डूंगरपुर में लोगों को राहत पहुंचाई हैं और मानगढ़ एवं बेणेश्वर धाम के विकास के लिए पूरी शक्ति से काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ही आदिवासिसयों को उचित सम्मान भाजपा दे सकती है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को जिसने भी आंख दिखाई उसे हमेशा नीचा दिखाया है और उसने संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर को भी अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में अब करीब नब्बे उपजों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मिलने लगा है। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने कोविड के समय लोगों को निशुल्क टीका उपलब्ध कराया, उसी तरह 15 हजार करोड़ रुपए से पशुओं का टीकाकरण अभियान चला रखा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक भी नेता आज तक लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की गुजरात स्थित प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नहीं गया, यह कांग्रेस की सच्चाई हैं। इसलिए इससे बहुत सावधान रहना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल एक ही परिवार की गुलाम बन कर रह गई हैं। उन्होंने कहा कि कल जयपुर में देखा गया कि कांग्रेस के चुनाव के पोस्टर में कांग्रेस के बहुत बड़े दलित नेता की फोटो नजर नहीं आई केवल एक ही परिवार की भक्ति नजर आई।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने आदिवासियों के कल्याण एवं उन्हें न्याय मिलने के लिए पीएम जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान चलाया गया। यह 24 हजार करोड़ की योजना है जो आदिवासी समाज के जीवन को बदलने वाली है। श्री मोदी ने कहा कि जब तक लोगों तक गारंटिया नहीं पहुंच जाती तब तक मोदी चैन से नहीं बैठ सकता है। उन्होंने कहा कि 15 नवंबर को मोदी की गारंटियों वाली सैकड़ों गाडियां देश में निकली और जहां लाभार्थियों को सुविधा नहीं मिली है वहां आने वाली दिनों में यह गाड़ी गांव गांव जायेगी और बाकी रह गये लाभार्थियों की सूची बनेगी। उन्होंने कहा कि मोदी यह गांरटी भी पूरी करेगा।

पीएम मोदी ने कहा “ जो युवा साथी यहां पेपर लीक से पीड़ित हैं। भाजपा उनके लिए लाखों नौकरिया लेकर आ रही है। यहां के करीब मध्यम वर्ग को बताना चाहता हूं कि भाजपा आने वाली है, मोदी की गारंटी है आपको राहत मिलने वाली है।” उन्होंने कांग्रेस पर प्रदेश को देश का बहुत महंगा प्रदेश बना देने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहां भाजपा की सरकार वाले राज्य हैं उनकी तुलना में राजस्थान में पेट्रोल 12-13 रुपए महंगा हैं और एक लीटर पर राजस्थान में 12-13 रुपए ज्यादा मार लेने का काम अशोक गहलोत करते हैं।

उन्होंने कहा “मैं गारंटी देता हूं कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही पेट्रोल एवं डीजल दामों की समीक्षा होगी और जनहित में फैसले भी होंगे।” उन्होंने कहा कि राजस्थान भाजपा ने गैस सिलेंडर भी सस्ता करने की गारंटी दी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता के साथ विश्वासघात किया है। कांग्रेस की लूट के कारण सरकारी खजाना खाली हो गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को अपराध में अग्रणी बनाया है। इसी तरह दंगों, पेपरलीक, तुष्टिकरण की हदे पार करने में भी अग्रणी बनाया गया है। यह कांग्रेस का चरित्र एवं कारनामें हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कीचड में भी कमल खिलाने वाले है। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि राजस्थान की ऐसी पहचान बनाई जायेगी जिसमें महिला सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता होगी वहीं पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश शीर्ष होगा तथा रिकार्ड निवेश भी होगा लेकिन इसके लिए 25 नवंबर को वोट मशीन पर कमल के फूल के निशान पर बटन दबाना है। उन्होंने लोगों को संकल्प दिलाते हुए कहा कि लोकतंत्र भी एक दिवाली है और दिवाली की सफाई की तरह हमे प्रदेश के हर कोने से कांग्रेस की सफाई करनी है।

 71 total views,  2 views today

Spread the love