• April 22, 2022

Boris Johnson: खास दोस्त मोदी की खातिरदारी पर फिदा जॉनसन, दिया ये बड़ा बयान

Boris Johnson: खास दोस्त मोदी की खातिरदारी पर फिदा जॉनसन, दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने भारत में अपने स्वागत पर खुलकर दिल की बात की। जॉनसन ने कहा कि जिस तरीके से गुजरात में उनका स्वागत हुआ उससे वह खुद को सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसा महसूस कर रहे थे। ब्रिटिश पीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को खास दोस्त बताते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहद मजबूत हुए हैं।

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत के पत्रकारों को अपनी भारत यात्रा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) की जमकर तारीफ की। गुजरात में अपने स्वागत पर अभिभूत नजर आ रहे बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे कि मैं सचिन और अमिताभ हूं। अहमदाबाद में मेरे पोस्टर चारों तरफ लगे हुए थे मैं अभिभूत था।

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा कि मौजूदा चुनौतीपूर्ण समय में भारत और ब्रिटेन ज्यादा नजदीक आए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सुरक्षा साझेदारी बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा कई रक्षा समझौते भी हुए हैं। बता दे की फाइटर जेट तकनीक से लेकर समुद्रीय तकनीक को भारत के साथ शेयर करने को लेकर बातचीत हुई है। बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा कि मैंने कोरोना से बचने के लिए भारत की वैक्सीन ही अपने बाजुओं पर लगवाई है। भारत का इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

 630 total views,  2 views today

Spread the love