• September 7, 2022

कोयला घोटाले में CBI ने ममता बनर्जी के कानून और श्रम मंत्री के ठिकानों पर मारा छापा

कोयला घोटाले में CBI ने ममता बनर्जी के कानून और श्रम मंत्री के ठिकानों पर मारा छापा

इंटरनेट डेस्क। पश्चिम बंगाल में पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) के बाद ममता सरकार के एक और मंत्री केंद्रीय जांच एजेंसी के रडार पर आ गए हैं. CBI ने बुधवार को आसनसोल में कोयला घोटाले से जुडे़ मामले में कानून और श्रम मंत्री मलय घटक (Malay Ghatak) के ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि CBI ने इस मामले में कई बार मलय घटक को समन जारी किया था. लेकिन वे जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए. ऐसे में अब CBI ने उनके आवास पर छापेमारी की है. CBI ने मलय घटक (Malay Ghatak) के आवास के अलावा कोलकाता में 5 ठिकानों पर भी छापेमारी की है.

CBI की ये कार्रवाई ऐसे वक्त पर हुई, जब कुछ समय पहले ही शिक्षक घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को गिरफ्तार किया था. पार्थ चटर्जी पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के पास से करीब 50 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ था. विवाद बढ़ने के बाद ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को मंत्रिपद से हटा दिया था.

आरोप है कि आसनसोल के निकट कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोल फील्ड्स की लीज पर दी गई खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया. CBI के अनुसार, जांच में 1,300 करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन का संकेत मिला है. रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे की इनमें से अधिकांश पैसा कई प्रभावशाली लोगों के पास गया. इसके अलावा जांच में खुलासा हुआ है कि हवाला के जरिए इन प्रभावशाली लोगों के विदेशी बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया था.

 340 total views,  2 views today

Spread the love