• May 16, 2022

IPL 2022 में चहल का धमाल प्रदर्शन, इस मामले में कर ली हरभजन की बराबरी

IPL 2022 में चहल का धमाल प्रदर्शन, इस मामले में कर ली हरभजन की बराबरी

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL के 15वें सीजन में राजस्थान रायल्स (Rajasthan Royals) की टीम की तरफ से खेलने उतरे स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने धमाल प्रदर्शन किया है। नई टीम के साथ इस खिलाड़ी का प्रदर्शन लगातार बेहतर होता जा रहा है। इस सीजन में उन्होंने लगातार विकटों की झड़ी लगाते हुए पर्पल कैप पर कब्जा जमाए रखा है। लखनऊ के खिलाफ रविवार के मुकाबले में इस गेंदबाज ने अपने पिछले सारे सीजन के प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया। इस सीजन में वह हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज भी बने हैं। लखनऊ के खिलाफ उन्होंने महज 1 विकेट चटकाया लेकिन अपने पिछले रिकार्ड को तोड़ डाला साथ ही हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की बराबरी कर ली।

 

इस सीजन में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के खाते में 13 मुकाबले खेलने के बाद कुल 24 विकेट हो चुके हैं। यह इस टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। साल 2015 में किए अपने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन को इस गेंदबाज ने पीछे छोड़ दिया है। इस साल उन्होंने 23 विकेट चटकाए थे जबकि 2020 और 2016 में उन्होंने 21-21 विकेट हासिल किए थे। अभी उनके पास अपने रिकार्ड को बेहतर करने का मौका है क्योंकि टीम कम से कम दो मैच और खेलेगी। अगर प्लेआफ में दूसरे स्थान पर रहती है तो तीन मैच भी खेलने मिल सकते हैं।

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने रविवार 15 मई को लखनऊ के खिलाफ 1 विकेट चटकाने के साथ ही दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की बराबरी कर ली। उन्होंने साल 2013 में जब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम IPL चैंपियन बनी थी 24 विकेट चटकाए थे। एक सीजन में 24 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) दूसरे भारतीय स्पिनर बन गए हैं।

 525 total views,  2 views today

Spread the love