• July 9, 2022

अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल: BJP विधायक परिवार समेत बाल-बाल बचे, बताई आपबीती

अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल: BJP विधायक परिवार समेत बाल-बाल बचे, बताई आपबीती

नई दिल्ली। तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह (Telangana BJP MLA T Raja Singh) परिवार समेत अमरनाथ यात्रा पर गए हैं. वे शुक्रवार की शाम अचानक बादल फटने की घटना में बाल-बाल बचे हैं. राजा सिंह और उनके परिवार के सदस्य एक हेलिकॉप्टर से अमरनाथ पहुंचे थे. बता दें कि अमरनाथ में बादल फटने की घटना में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 45 से ज्यादा घायल हैं. इसके अलावा, 48 लोगों के लापता होने की खबर है. सेना की टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार विधायक राजा सिंह (BJP MLA T Raja Singh) ने आपबीती सुनाई. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मौसम बिगड़ने से पहले उन्होंने परिवार समेत पहाड़ियों से उतरने के लिए पोनीज (ponies) का इस्तेमाल किया. राजा सिंह का कहना था कि हमने महसूस किया कि मौसम अचानक बदल गया और बिगड़ गया है. ऐसे में हेलिकॉप्टर सेवा भी रद्द कर दी जाएगी, इसलिए हमने पोनीज का उपयोग करके पहाड़ियों पर उतरने का फैसला किया.

विधायक राजा सिंह (BJP MLA T Raja Singh) ने कहा- मैंने पहाड़ियों से करीब एक किलोमीटर नीचे बादल फटते देखा. कई तंबू बाढ़ में बह गए. चूंकि विधायक विशेष सुरक्षा में हैं, इसलिए सेना ने परिवार को श्रीनगर पहुंचाने में मदद की. उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना समेत अन्य राज्यों के लोग वहां फंसे हुए हैं. विधायक राजा सिंह (BJP MLA T Raja Singh) के अनुसार, कल दर्शन के लिए अमरनाथ गुफा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे. ‘पहाड़ियों से पानी बह रहा था और कुछ तंबुओं में भर गया. मेरा अनुमान है कि बाढ़ में कम से कम 50 लोग बह गए. अमरनाथ गुफा में सेना बहुत अच्छा काम कर रही थी. लेकिन, वे इस तरह की परिस्थितियों में असहाय थे और अंधेरा भी था.

 460 total views,  4 views today

Spread the love