• January 8, 2022

जयपुर पुलिस निर्भया स्कॉव्यड की ओर से बियानी गर्ल्स कॉलेज में आयोजित सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप का समापन

जयपुर पुलिस निर्भया स्कॉव्यड की ओर से बियानी गर्ल्स कॉलेज में आयोजित सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप का समापन

जयपुर। विद्याधर नगर स्थित बियानी गु्रप ऑफ कॉलेजेज में जयपुर पुलिस निर्भया स्कॉव्यड की ओर से आयोजित 5 दिवसीय सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप का शुक्रवार को समापन हुआ। वर्कशाप की शुरूआत बियानी गु्रप ऑफ कॉलेज के एकेडमिक डायरेक्टर डॉ संजय बियानी, डीसीपी हैड क्वार्टर अरशद अली, डीसीपी इन्चार्ज और निर्भया स्कॉव्यड इंचार्ज सुनीता मीणा और कॉलेज के डीन डॉ. ध्यान सिंह गोठवाल ने दीप प्रज्जवलन कर की। इस अवसर पर डॉ. संजय बियानी ने कहा कि महिलाएं ही समाज को आगे लेकर जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। दया और करूणा मंे यह अंतर है कि दया बाहर की परिस्थितियों से आती है और करूणा अंदर से आती है। महिलओं में करूणा का अद्वितीय गुण होता है। कॉलेज में आयोजित यह 5 दिवसीय वर्कशॉप निश्चय ही छात्राओं के लिए प्रेरणा और आत्मविश्वास जगाने का काम करेगी।


इस अवसर पर डीसीपी हैड क्वार्टर अरशद अली ने अपने जीवन के अनुभवों के बारे में बताते हुए कहा कि कभी भी किसी विपरीत परिस्थितियों से हमें घबराना नहीं चाहिए। यह परिस्थितियां हमें मजबूत बनाने और हमारे आस-पास के लोगों का हमारे प्रति प्रेम और विश्वास की परीक्षा लेने के लिए आती है। कार्यक्रम में छात्राओं ने सेल्फ डिफेंस पर अनोखा और आकर्षक फैशन शो आयोजित किया। साथ ही स्किट के माध्यम से महिलाओं की समाज में स्थिति और आधुनिक महिलाओं की निर्भयता को दर्शाया गया।

इसी के साथ डीसीपी वेस्ट रिचा तोमर ने लडकियों को अच्छे संस्कार और तरबीयत देने के साथ-साथ लडकों को तरबीयत पर भी ध्यान देने पर जोर दिया। कार्यक्रम के अंत में डीसीपी इन्चार्ज और निर्भया स्कॉव्यड इंचार्ज सुनीता मीणा ने कहा कि ना नारी कभी कमजोर थी, ना है और ना ही होगी। महिलाओं को कभी से डरना नहीं है, ना ही अत्याचार सहना है। कार्यक्रम के अंत में गुब्बारे उडाकर वर्कशॉप का औपचारिक समापन किया गया।

 1,051 total views,  2 views today

Spread the love