• November 28, 2023

बाईकॉन के दूसरे दिवस पर नेक्सस ऑफ़ टेक् एंड बिज़नेस फॉर शॉपिंग इमर्जिंग इंडस्ट्रीज” विषय पर हुई कांफ्रेंस

बाईकॉन के दूसरे दिवस पर नेक्सस ऑफ़ टेक् एंड बिज़नेस फॉर शॉपिंग इमर्जिंग इंडस्ट्रीज” विषय पर हुई कांफ्रेंस

जयपुर। विद्याधर नगर स्थित बियानी गर्ल्स कॉलेज की ओर से 4 दिवसीय इंडो-जापान इंटरनेशनल कांफ्रेंस बाईकॉन 2023 का के दुसरे दिन का आगाज नए उत्साह के साथ किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत डायरेक्टर रिसर्च एंड डवलपमेंट डॉ. मनीष बियानी की अध्यक्षता में हुई । इस दौरान डॉ. मनीष बियानी ने 18 वी कांफ्रेस पर सभी को धन्यवाद किया व अपने न्यू लॉन्च प्रोग्रोम B2P के बारे में बताया और कहा कि इस प्रोग्राम का उद्देश्य विभिन्न इंडस्ट्रीज के साथ कॉलेबोरेट करना है। चीफ गेस्ट के रूप में वीसी, जेएनवीयू के प्रो. (डॉ.) के.एल. श्रीवास्तव रहे। जिन्होनें न्यू एजुकेशन पॉलिसी, कमिटमेंट ऑफ़ एक्सीलेंस इन एकेडमिक बाय बियानी के बारे में बताया और कहा की सक्सेस एक डेस्टिनेशन नहीं जर्नी है। बाईकॉन के दौरान जेएनवीयू के प्रो. (डॉ.) के.एल. श्रीवास्तव के साथ एमओयू साइन हुआ।

इस अवसर पर चैयरमेन डॉ. राजीव बियानी एंव डायरेक्टर डॉ.संजय बियानी उपस्थित रहे। एमओयू के दौरान प्लेसमेंट सहित शिक्षा के नए स्थापित करने एंव नवाचार के लिए हस्ताक्षर हुए जिससे बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज के छात्र छात्राओं को जेएनवीयू के साथ प्लेसमेंट सहित बेहतर शिक्षा का अवसर प्रदान होगा। बाईकॉन-2023 का विषय “नरचरींग एकेडमिक एंटरप्रेन्योरस विद इंडस्ट्रियल पार्टनरशिप” रहा। साथ ही कांफ्रेंस के दुसरे दिन कॉमर्स एवं आईटी विभाग का विषय “नेक्सस ऑफ़ टेक् एंड बिज़नेस फॉर शेपिंग इमर्जिंग इंडस्ट्रीज” रहा। इस दौरान चैयरमेन डॉ. राजीव बियानी ने सभी का अभिवादन किया व डायरेक्टर डॉ.संजय बियानी ने सोलर एनर्जी के बारे में बताते हुए कहा कि सोलर एनर्जी एक महत्वपूर्ण एनर्जी है। कार्यक्रम में डीन डॉ. ध्यान सिंह गोठवाल, प्राचार्या डॉ. नेहा पाण्डे , असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. राधिका बियानी और सी.ए अभिषेक बियानी उपस्थित रहे।

सिंगापुर और इनप्रो जापान लिमिटेड से फोटोवोल्टिक फाउंड्री पीटीई. लिमिटेड के मि. काज़ुओ योशिमुरा (मि. टोमियो कोमोरी), काइहो इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड के मि.ताकायुकी कोंडो (मि.युकी मियागावा), हरियाणा से सुगिनो मशीन इंडिया प्रा.लिमिटेड के मि.ताकाहिरो मसूदा (मिस.सीमा दुआ), कोटा से आरटीयू के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन के प्रो. धीरेंद्र माथुर गेस्ट के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम में स्पीकर्स के रूप में जेईसीआरसी के अकेडमिक कंसलटेंट ह्यूमैनिटीज स्कूल व सोशियल सांइस स्कूल के डीन,प्रोफेसर एन.डी.माथुर,राजस्थान यूनिवर्सिटी के बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट से प्रोफेसर बिंदू जैन,राजस्थान यूनिवर्सिटी के इकोनॉमिक एडमिनिस्ट्रेशन और फाइनेंशियल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट से प्रो.ममता जैन,दिल्ली से एक्सेंचर के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट-इनोवेशन प्रिंसिपल मि.सुभाजीत भट्टाचार्य द्वारा अपने अपने विषय पर सेशन लिया गया। इस मौके पर डीओआईटी एंड सी, इनफार्मेशन टेक्नॉलाजी एंड कम्यूनीकेशन डिपार्टमेंट से मि.धवल सिंघल , जयपुर रग्स के एजीएम एचआर मि.आशुतोष मिश्रा,स्टार्टबिट आईटी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर मि.रोहित टोडवाल, जयपुर बज़ फाउंडर मिस. मनिका कर्णावत ने पैनल डिस्कशन एंड क्वेश्चन आंसर में हिस्सा लिया। कार्यक्रम के मुख्य कनविनर डॉ. पूनम शर्मा ,डॉ. शिखा दुग्गर ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

 134 total views,  2 views today

Spread the love