• January 4, 2022

कोरोना का कहर: पंजाब में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

कोरोना का कहर: पंजाब में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने अपने राज्य में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. पंजाब सरकार ने COVID-19 मामलों में आ रही वृद्धि के बीच रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू लगाया है. साथ ही स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का निर्णय भी लिया है. बता दे की पंजाब सरकार की और से जारी आदेश के अनुसार राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 15 जनवरी तक के लिए बंद किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने आज इमरजेंसी बैठक बुलाई थी, जिसमें ये फैसला लिया गया है. फैसले के अनुसार रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगेगा. बार, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, मॉल, रेस्तरां, स्पा, संग्रहालय और चिड़ियाघर 50% क्षमता पर काम कर सकते हैं. इसके अलावा स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय सहित सभी शैक्षणिक संस्थान ऑफलाइन कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे. इस दौरान वर्चुअल कक्षाएं जारी रहेंगी. हालांकि, मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों को सामान्य रूप से काम करने की अनुमति होगी.

पंजाब सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार आपको बता दे की स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, स्विमिंग पूल और जिम बंद रहेंगे. केवल राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के लिए प्रशिक्षण देने वाले खिलाड़ियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी. साथ ही केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले कर्मचारियों को ही सरकारी और निजी कार्यालयों में जाने की अनुमति होगी.

 579 total views,  2 views today

Spread the love