• July 25, 2022

खतरनाक बाउंसर हेलमेट तोड़कर लगी शिखर धवन के सिर पर, रोकना पड़ गया था मैच

खतरनाक बाउंसर हेलमेट तोड़कर लगी शिखर धवन के सिर पर, रोकना पड़ गया था मैच

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies) के बीच त्रिनिदाद में खेले गए दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसे देखकर हर किसी का चेहरा उतरा गया था। बता दे की शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को एक तेज बाउंसर हेलमेट तोड़कर सिर में लगी थी। इसके बाद उनका सिर चकरा गया और ऐसे में फीजियो को मैदान पर आना पड़ा और कई मिनट खेल भी रोका गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भारतीय पारी के 11वें ओवर के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) की गेंद पर परेशान नजर आए। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) ने एक खतरनाक बाउंसर डाली, जिसे गब्बर आगे निकलकर खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद अतिरिक्त उछाल के कारण ऊपर आ गई और वह पूरी तरह से बीट हो गए। गेंद से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की नजरें हट चुकी थीं और ऐसे में बाउंसर गेंद उनके हेलमेट के पिछले हिस्से पर जाकर लगी।

तेज बाउंसर लगने के बाद उनका सिर पूरी तरह चकरा गया। यहां तक कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का हेलमेट टूट गया। हेलमेट के पीछे एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन होती है, जो निकल चुकी थी। ये देखकर मैदान पर फीजियो मैदान पर गए और कुछ देर की हीलिंग के बाद पाया गया कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सामना करने के लिए फिट हैं। चोट ज्यादा परेशान करने वाली नहीं थी। ऐसे में शिखर धवन दूसरे वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 31 गेंद का सामना किया और सिर्फ 13 रन बनाए।उनके बल्ले से एक भी चौका या छक्का नहीं निकला। वे संभलकर खेलना चाहते थे, लेकिन जैसे ही उनके सिर पर गेंद लगी तो उनका रिदम बिगड़ गया और वे अपना पसंदीदा शॉट लगाते हुए कैच आउट हो गए।

 385 total views,  2 views today

Spread the love