• May 28, 2022

आठ सालों में गलती से भी कुछ ऐसा नहीं किया, जिससे देश की जनता को सिर झुकाना पड़े: PM मोदी

आठ सालों में गलती से भी कुछ ऐसा नहीं किया, जिससे देश की जनता को सिर झुकाना पड़े: PM मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे. उन्होंने राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल उद्घाटन किया. यह अस्पताल 40 करोड़ की लागत से बना है. एयरपोर्ट पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने प्रधानमंत्री मोदी की आगवानी की. केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी गुजरात में हैं. वह जामनगर में कार्यक्रम में ​शामिल हो रहे हैं. पटेल सेवा समाज की ओर से इस मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल का निर्माण कराया गया है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अस्पताल के उद्घाटन के बाद पाटीदार समाज की जनसभा को भी संबोधित किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री परसोत्तमभाई रूपला (Parshottambhai Rupala) मौजूद रहे. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘ये आप के ही संस्कार हैं, पूज्य बापू और सरदार पटेल की इस पवित्र धरती के संस्कार हैं कि 8 साल में गलती से भी ऐसा कुछ नहीं किया है, जिसके कारण आपको या देश के किसी नागरिक को अपना सिर झुकाना पड़े. आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं.

उन्होंने कहा, ‘आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, समाज के लिए जीने की बातें सिखाई, उसकी बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी. केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है. इन वर्षों में हमने गरीब की सेवा, सुशासन और गरीब के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हमने देश के विकास को नई गति दी है. हमारी माता-बहनों के जनधन बैंक खाते में सीधे पैसे जमा किए. किसानों और मज़दूरों के बैंक खाते में पैसा जमा किया. हमने मुफ्त गैस सिलेंडरों की भी व्यवस्था की ताकि गरीब की रसोई चलती रहे.’

 384 total views,  2 views today

Spread the love