• May 20, 2022

Elon Musk पर लगे थे यौन उत्पीड़न के आरोप, मामला निपटाने के लिए दिए थे $2.50 लाख

Elon Musk पर लगे थे यौन उत्पीड़न के आरोप, मामला निपटाने के लिए दिए थे $2.50 लाख

नई दिल्ली। टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। जहां पहले से ही ट्विटर डील को लेकर ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल और एलन मस्क के बीच टकराव जारी था। वही अब एलन मस्क (Elon Musk) एक नए मामले की वजह से सुर्खियों में हैं। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एलन मस्क ने एक महिला कर्मचारी के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की थी। दुष्कर्म की घटना उजागर होने के डर से एलन मस्क की कंपनी SpaceX ने महिला को 250,000 डॉलर (करीब 2 करोड़ रुपये) भुगतान का वादा किया था।

दरअसल, साल 2016 में एक फ्लाइट अटेंडेंट ने एलन मस्क (Elon Musk) पर फ्लाइट में अपने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसी मामले में अब खबर सामने आ रही है कि फ्लाइट अटेंडेंट को चुप कराने के लिए उसे कथित तौर पर $ 2,50,000 का भुगतान किया गया था. यौन उत्पीड़न के इस मामले को दबाने के लिए कथित तौर पर साल 2018 में युवती को पैसा दिया गया था.

बिजनेस इनसाइडर के रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट अटेंडेंट कॉन्ट्रैक्ट पर स्पेसएक्स के जेट विमान पर नौकरी कर रही थी. उसने आरोप लगाया कि फ्लाइट में एलन मस्क (Elon Musk)उसकी मर्जी के बिना उसको गलत तरीके से छू रहे थे और घोड़ा खरीदने की भी बात कही थी. साथ ही इरोटिक मसाज करने को कहा था. इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फ्लाइट के एक निजी कमरे में एलन मस्क (Elon Musk) ने महिला स्टाफ के साथ यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की और बदले में एक घोड़ा गिफ्ट करने का प्रस्ताव दिया था. कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी ने एलन मस्क (Elon Musk) पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए तहलका मचा दिया था. उसके आरोप पर उसकी एक सहकर्मी ने भी हस्ताक्षर किये थे और उसे उचित मुआवजा देने की वकालत की थी.

 528 total views,  2 views today

Spread the love