• September 6, 2022

काबुल में रूसी दूतावास के बाहर धमाका, दो राजनयिकों समेत 20 की मौत

काबुल में रूसी दूतावास के बाहर धमाका, दो राजनयिकों समेत 20 की मौत

इंटरनेट डेस्क। अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल एक बार फिर धमाके से दहल गई है. ब्लास्ट इस बार रूस के दूतावास के पास हुआ है, जिसमें 2 रूसी राजदूत सहित 25 लोगों की मौत हो गई है. धमाका काबुल शहर के दारुल अमन इलाके में हुआ. इस इलाके में ही रूसी दूतावास है. लोकल मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार बता दे की धमाका रूसी दूतावास के गेट के सामने हुआ. इसे एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया था. बताया जा रहा है कि दूतावास के बाहर तैनात तालिबान (Taliban) के सुरक्षा गार्ड्स ने हमलावर को पहचान लिया था. उन्होंने उसे गोली भी मारी. लेकिन अचानक ब्लास्ट हो गया.

 

तालिबान (Taliban) के लोकल पुलिस प्रमुख मावलवी साबिर (Mawlawi Sabir) के मुताबिक सुसाइड बॉम्बर को टारगेट तक पहुंचने से पहले ही खत्म कर दिया गया. बता दें कि रूस उन चुनिंदा देशों में शामिल है, जिसने तालिबान (Taliban) के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद भी काबुल में अपने दूतावास का संचालन जारी रखा है.

हालांकि मॉस्को ने आधिकारिक तौर पर तालिबान (Taliban) की सरकार को मान्यता नहीं दी है. समाचार एजेंसी के मुताबिक रूस के विदेश मंत्रालय ने काबुल में अपने दूतावास के पास हुए विस्फोट में दो कर्मचारियों के मारे जाने की बात स्वीकार कर ली है. तालिबान (Taliban) सरकार आने के बाद से अफगानिस्तान (Afghanistan) में धमाके रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

 505 total views,  2 views today

Spread the love