• December 22, 2021

ओमिक्रॉन से अमेरिका में पहली मौत: टेक्सास में एक संक्रमित ने तोड़ा दम

ओमिक्रॉन से अमेरिका में पहली मौत: टेक्सास में एक संक्रमित ने तोड़ा दम
नई दिल्ली। अमेरिका में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से पहली मौत हुई है। US के टेक्सास से ओमिक्रॉन संक्रमित की मौत रिपोर्ट हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस व्यक्ति ने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाई थी। मृतक की उम्र 50-60 साल के बीच बताई जा रही है। US के मौजूदा राष्ट्रीय संक्रमण दर से पता चलता है कि पिछले हफ्ते US में 6,50,000 से ज्यादा ओमिक्रॉन केस मिले हैं। फुली-वैक्सीनेटेड और बूस्टर डोज लगवा चुका स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव मिला है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने कोरोना को खत्म करने के लिए मौजूदा प्रयासों को दोगुना करने की अपील की है। टेड्रोस ने कहा कि बाद में शोक मनाने से अच्छा होगा कि अभी जश्न न मनाया जाए। उन्होंने क्रिसमस और नए साल के जश्न को कैंसल करने की सलाह दी।
ओमिक्रॉन के चलते US में कोरोना मरीजों की तादात बहुत तेजी से बढ़ी है। इसे देखते हुए अलग-अलग इलाकों में पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं। बाइडेन मंगलवार को कोविड-19 को लेकर देश को संबोधित करने वाले हैं। शुरुआती डेटा से पता चला है कि ओमिक्रॉन और ज्यादा संक्रामक हो सकता है। साथ ही इस पर मौजूदा वैक्सीन का असर भी कम होने की आशंका है।

 514 total views,  2 views today

Spread the love