• December 22, 2021

छात्रा ने लिखा भावुक कर देने वाला सुसाइड नोट

छात्रा ने लिखा भावुक कर देने वाला सुसाइड नोट

नई दिल्ली। सुसाइड का एक ऐसा मामला सामने जिसने झकझोर कर रख दिया है। जिससे किसी का भी ह्रदय पसीज जायेगा। मामला चेन्नई का है जहा 11 वीं कक्षा में पड़ने वाली लड़की ने आत्महत्या कर ली और सुसाइड नोट पर कई सवाल छोड़ गयी. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मोके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि चेन्नई के बाहरी इलाके में एक पति-पत्नी रहते हैं. उनकी बेटी 11वीं क्लास में पढ़ती थी. शनिवार को ये लड़की छत से लटकती पाई गई थी. पुलिस को जांच के दौरान लड़की के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है. नोट में लिखा है, ‘सिर्फ मां की कोख और कब्र ही सुरक्षित रह गई है.’ 11वीं क्लास में पढ़ने वाली इस लड़की का ये पत्र वायरल हो गया है. पुलिस ने लड़की के दोस्तों से पूछताछ की. इस दौरान जानकारी मिली कि कुछ दिनों में इस बच्ची ने खुद को दोस्तों से भी बोलचाल बंद कर दिया था. बच्ची गुमसुम अकेले रहने लगी थी लेकिन कथित तौर पर बच्ची द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट दिल दहला देने वाला है. नोट में लिखा था कि।

 

बुरे सपने आते थे, सो नहीं पाती थी’ ‘Stop Sexual Harrasment’ कि अब और बर्दाश्त वो नहीं कर सकती है वो इतनी दर्द में है कि उसे कोई HIMMAT भी बंधा नहीं सकता. पत्र में लिखा है कि अब पढ़-लिख पाने की क्षमता उसके अंदर नहीं रह गई है, उसे बार-बार बुरे सपने आते थे जो उसे सोने नहीं देते थे.एकमात्र सुरक्षित स्थान मां की कोख और कब्रिस्तान बच्ची ने नोट में आगे लिखा की “हर माता-पिता को अपने बेटों को लड़कियों का सम्मान करना सिखाना चाहिए. रिश्तेदारों या शिक्षकों पर VISHWAS न करें. एकमात्र सुरक्षित स्थान मां की कोख और कब्रिस्तान है.” पत्र में यह भी कहा गया है कि स्कूल भी लड़कियों के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है.

 

आपको बता दे की इस केस की जांच के लिए मांगडू पुलिस ने 4 स्पेशल टीम बनाई है. ये टीम बच्ची की फोन डिटेल, समेत कई चीजों की जांच कर रही है. इस नंबर पर, जिनके कॉल बार बार आए हैं पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. अभी पुलिस ये नहीं बता पाई है कि लड़की ने आखिर खुदकुशी क्यों की थी. मामले की जानकारी मृतका के परिजनों ने पुलिस को दी है जब इस लड़की के माता-पिता ने बच्ची को छत से लटका हुआ पाया तो वे हैरान रह गए उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. पुलिस मामले की जाँच कर रही है मामले की जांच के लिए मांगडू पुलिस ने 4 स्पेशल टीम बनाई है. ये टीम बच्ची की फोन डिटेल, समेत कई चीजों की जांच कर रही है. इस नंबर पर, जिनके कॉल बार बार आए हैं पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. अभी पुलिस ने ने मामले का खुलासा नहीं किया है न मामले से संबंधित कोई जानकारी दी है। और ये भी नहीं बतया है की बच्ची के आत्महत्या करने की वजह क्या है

 652 total views,  2 views today

Spread the love