• July 30, 2022

दिल्ली से देवघर के लिए पहली फ्लाइट आज, BJP सांसद रूडी होंगे पायलट

दिल्ली से देवघर के लिए पहली फ्लाइट आज, BJP सांसद रूडी होंगे पायलट

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 17 जुलाई को हुए देवघर एयरपोर्ट के ऐतिहासिक उद्घाटन के बाद आज की तारीख भी संथाल परगना के लिए यादगार साबित होने जा रही है। दिल्ली-देवघर सीधी फ्लाइट सेवा की शुरुआत के साथ ही इंडिगो की पहली व्यवसायिक उड़ान की शुरुआत आज होगी। दोपहर बाद देवघर हवाई अड्डे के रनवे पर लैंड करेगी। बिहार के सारण से बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी और कैप्टन आशुतोष शेखर फ्लाइट के कैप्टन यानी पायलट होंगे. रूडी ने बताया कि देवघर एयरपोर्ट से झारखंड के अलावा बिहार के जिलों को विशेष लाभ मिलेगा और भविष्य में देवघर एयरपोर्ट पूर्वी भारत के महत्वपूर्ण एयरपोर्ट्स में से एक होगा.

उन्होंने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E 6191 दिल्ली से एक बजे उड़ान भरेगी और एक घंटे 45 मिनट की यात्रा के बाद 2 बजकर 45 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. रूडी ने कहा कि भविष्य में देवघर एयरपोर्ट का प्रसार हो सकता है. उन्होंने कहा कि मध्य यूरोप तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले ए321 नियो विमानों को भी देवघर एयरपोर्ट पर उतारने की पूरी संभावना है.

लंबे समय से एयरपोर्ट की मांग थी

बता दें कि हर साल लाखों पर्यटक देवघर में आते हैं. सावन के महीने में हर दिन यहां लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है, जो सुल्तानगंज से पवित्र गंगाजल लेकर बाबा वैद्यनाथ के ज्योतिर्लिंग पर अर्पित करते हैं. इस कारण काफी अरसे से यहां एयरपोर्ट की मांग की जा रही थी. सांसद रूडी ने बताया कि राजनीतिक सक्रियता के साथ-साथ प्रोफेशनल पायलट होने के कारण जनता की सेवा में लगा रहता हूं. उन्होंने बताया कि उन्हें खुशी है कि बाबा वैद्यनाथ की भूमि पर कॉमर्शियल फ्लाइट लेकर आने का मौका मिला. रूडी ने बताया कि भविष्य में देवघर एयरपोर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में विकसित हो सकता है. यहां मध्य यूरोप तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले नये इंजन विकल्प के साथ ए-321 नियो विमानों को भी उतारा जा सकता है जो आने वाले दिनों में संभव हो सकेगा.

 407 total views,  2 views today

Spread the love