• May 13, 2022

इस कारण PM Modi को Sri Lanka के नए प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने दिया धन्यवाद!

इस कारण PM Modi को Sri Lanka के नए प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने दिया धन्यवाद!

नई दिल्ली। श्रीलंका (Sri Lanka) के नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (New PM Ranil Wikramsinghe) ने कहा है कि वो अपने कार्यकाल के दौरान भारत (India) के साथ करीबी रिश्ते चाहते हैं. साथ ही उन्होंने स्वतंत्रता के बाद आए सबसे बड़े आर्थिक संकट में भारत की तरफ से मिली आर्थिक सहायता के लिए भारत का धन्यवाद भी दिया. 73 साल के रानिल विक्रमसिंघे गुरुवार को श्रीलंका के 26वें प्रधानमंत्री चुने गए. कर्जे के नीचे दबी अर्थव्यवस्था और राजनैतिक संकट को स्थिर करने के लिए नए प्रधानमंत्री का चयन किया गया है.

रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wikramsinghe) ने भारत से मिली आर्थिक सहायता की ओर इशारा करते हुए कहा, ” मैं करीबी रिश्ते चाहता हूं और मैं प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का धन्यवाद देना चाहता हूं. उनकी टिप्पणी ऐसे समय आई है जब रानिल विक्रमसिंघे (New PM Ranil Wikramsinghe) के शपथ लेने के बाद कल रहा एक धार्मिक समारोह रखा गया था. भारत ने कर्जे की मार झेल रहे श्रीलंका को जनवरी से अब तक 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर का आसान कर्ज देने का वादा किया है.

 

भारत ने गुरुवार को कहा कि वो लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन कर बनी श्रीलंका की नई सरकार के साथ काम करने की इच्छुक है और भारत श्रीलंका के लोगों के लिए प्रतिबद्ध है और रहेगा.

 520 total views,  2 views today

Spread the love