• June 15, 2022

गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई मानसा कोर्ट में पेश: इतने दिन की पुलिस रिमांड

गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई मानसा कोर्ट में पेश: इतने दिन की पुलिस रिमांड

नई दिल्ली। पंजाब के मानसा कोर्ट ने सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) मर्डर केस के अहम किरदार माने जा रहे गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को 7 दिन की रिमांड पर भेजा दिया है. आज सुबह ही गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को 4 बजे मानसा अदालत में पेश किया गया था. पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को बुधवार को मानसा कोर्ट में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को गिरफ्तार करने की अनुमति देने के बाद उसे पंजाब ले जाया गया और पंजाब पुलिस के ट्रांजिट आवेदन को भी अनुमति दी.

बताया जाता है कि लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को मोहाली ले जाकर भी उससे पूछताछ की जाएगी। उसे अन्‍य जगहाें पर भी ले जाकर पूछताछ की जा सकती है। अभी उसे खरड़ में CIA आफिस लाया गया है। इससे पहले पंजाब पुलिस पुलिस की टीम कल दिल्‍ली से लारेंस को लेकर मानसा से रवाना हुई थी। लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से जहान खेला और खरड़ में पुलिस पूछताछ कर सकती हैं, लेकिन कोई भी पुलिस अधिकारी यह बताने को तैयार नहीं है कि उसे कहां पर ले जाकर पूछताछ की जाएगी। उसे मानसा से कहीं और ले जाया गया है। वहीं, सूत्रों के अनुसार, लारेंस को मोहाली में ले जाकर पूछताछ की जाएगी।

लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की ओर से पेश हुए वकील विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस की अर्जी का विरोध किया और कहा कि सुरक्षा को खतरा है. लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने कहा कि हम वर्चुअल पूछताछ और जांच का विरोध नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “हम पंजाब को उसकी फिजिकल ट्रांजिट रिमांड का विरोध कर रहे हैं. पंजाब पुलिस जरूरत पड़ने पर उसे मामले में गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन दिल्ली में ही.” पंजाब के मनसा जिले के जवाहर के गांव में 29 मई को सिद्धू मूसे वाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

 496 total views,  2 views today

Spread the love