• July 26, 2022

गुजरात: जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत, 40 लड़ रहे जिंदगी की जंग

गुजरात: जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत, 40 लड़ रहे जिंदगी की जंग

इंटरनेट डेस्क। गुजरात के बोटाद जिले (Botad district) के रोजिद गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 40 से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. मामले में पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया है। गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) और अहमदाबाद अपराध शाखा भी जांच में शामिल हो गयी हैं। वहीं दूसरी ओर भूपेन्द्र पटेल (Bhupendra Patel) सरकार लगातार नजर बनाए हुए है। सोमवार को सीएम पटेल ने एक हाई लेवल मीटिंग की और अफसरों को आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। गुजरात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार रात बताया कि कुछ मरीजों की हालत गंभीर है।

पुलिस से जुड़े सूत्रों के अनुसार आपको बता दे की अभी 40 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, ज्यादातर लोग भावनगर में सर तख्तसिंहजी अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से कुछ की हालत नाजुक है। पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

बता दे की इससे पहले, इलाज करा रहे एक पीड़ित की पत्नी ने बताया कि रविवार रात रोजिद गांव में शराब पीने के कुछ घंटे बाद ही उसके पति की हालत बिगड़ने लगी। वहीं, एक अन्य पीड़ित हिम्मतभाई, जो अब स्वस्थ हो रहा है, ने दावा किया कि रविवार की रात एक तस्कर से खरीदी गई शराब का सेवन करने के बाद ये लोग बीमार पड़ गए। पुलिस महानिरीक्षक (भावनगर रेंज), अशोक कुमार यादव (Ashok Kumar Yadav) ने शाम को बोटाद सिविल अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि घटना की जांच करने के लिए पुलिस उपाधीक्षक पद के अधिकारी की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया जाएगा।

 986 total views,  4 views today

Spread the love