Hair Care Tips : ऐसे रखे गर्मियों में बालो का खास ख्याल, रहंगे बहुत मजबूत

Hair Care Tips : ऐसे रखे गर्मियों में बालो का खास ख्याल, रहंगे बहुत मजबूत

इंटरनेट डेस्क। अगर बात सुंदरता की हो तो बालों को कोई कैसे भूल सकता है। सुंदरता का एक अहम हिस्सा होते है। और लम्बे , घने , सिल्की , स्ट्रांग चमकदार हेयर हर किसी की चाहत होती है। जिसके के लिए हम बहुत कुछ करते है और बहुत खर्चा भी करते है लेकिन बदलते मौसम के साथ हमारे बालो को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है बात करे अगर गर्मी के मौसम की तो में धूप और धूल के कारण बाल बेजान हो जाते है। जिससे बालों के गिरने का खतरा बढ़ जाता है। और बालो को हेल्थी सुंदर चमकदार रखना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में बालो एक्स्ट्रा केयर की अधिक जरूरत होती है। इसके लिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है , जिससे आप अपने बालो को इस गर्मी के मौसम में भी हेल्थी रख सकते है। तो आइये जानते इस गर्मी में बालो का खास ख्याल कैसे रखे।

1. गर्मी के मौसम में तेज धुप , धूल – मिटटी से आपके बालों में ज्यादा गंदगी और पसीना जम जाता है। ऐसे में बालों को साफ रखना ज़रूरी है। खासतौर पर जिन लोगों के बाल ऑयली हैं या जिन्हें पसीना ज़्यादा आता है, उन्हें स्कैल्प को साफ रखने के लिए बालों को समय-समय पर धोना चाहिए ही साथ ही बालों डेमेज होने से बचाने के लिए को दुपट्टे , कैप या छतरी का इस्तेमाल आप कर सकते है।

2. गर्मी हो या न हो, बालो को हेल्थी रखने के लिए समय पर बालो को वाश करना चाहिए और मालिश भी करनी चाहिए । जिसके लिए हमे अच्छे शेम्पू , ऑयल , कंडीशनर का चुनाव करना चाहिए इससे बालों में रूखेपन की दिक्क्त कम होगी और आपके बाल हाइड्रेटेड रहेंगे अगर आपके बाल ज़्यादाबेजान ,रूखे हैं, तो एक दिन पहले रात में तेल मालिश करें और अगले दिन शैम्पू से बाल धो सकते है । इससे आपके बाल को नमी मिलेगी।और जितना हो सके कैमिकल प्रॉडक्ट के इस्तेमालसे बचना चाहिए कोशिश करे की आप जो भी प्रोडक्ट अपने बालो के लिए यूज़ कर रहे वो नेचुरल हो।

3. हेयर स्ट्रेटनर, ब्लोअर, ड्रायर आदि जैसी चीज़ों के इस्तेमाल से बाल ज्यादा टूटने लगते हैं। इससे आपके बालों को नुकसान पहुंचता है बाल बेजान रूखे हो जाते है इसलिए इन टूल्स का कम से कम उपयोग करने की कोशिश करें।

 524 total views,  2 views today

Spread the love