• May 5, 2022

करनाल से 4 आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

करनाल से 4 आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

नई दिल्ली। आतंकवाद के खिलाफ हरियाणा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। करनाल में पुलिस ने चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से मिले हैं. यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई है. इनके पास से तीन IED बम भी मिले हैं. बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है. इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था.

संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई क्योंकि उसमें और ज्यादा विस्फोटक होने की आशंका है. इनके पास इतनी गोलियां और बारूद मिला है जिससे ये लोग कई जगहों पर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे.करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने जानकारी दी है कि पकड़े गए युवकों का नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है. खालिस्तानी आतंकी रिंडा ने ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे. इसमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है. जो मुख्य आरोपी है उसकी दूसरे आतंकी से जेल में मुलाकात हुई थी. फिलहाल इनके पास एक देसी पिस्टल, 31 जिंदा और 3 लोहे के बक्से मिले थे. इसमें एक-एक बक्से का वजन लगभग ढाई किलो के आसपास है.

संदिग्ध फिलहाल महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे. चारों को IED तेलंगाना भेजना था. जहां सामान पहुंचना था वहां की लोकेशन इनको पाकिस्तान से मिली थी. ये लोग इससे पहले दो जगहों पर IED सप्लाई कर चुके हैं.पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों की उम्र 20-25 साल के आसपास है. ये लोग हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा से जुड़े बताये जा रहे हैं. रिंडा के वॉन्टेड आतंकी है जो फिलहाल पाकिस्तान में छिपा है. माना जा रहा इन चारों को यह कंसाइनमेंट कहीं छोड़ने का काम सौंपा गया था.

 523 total views,  4 views today

Spread the love