Hands Care Tips: आपके भी सब्जी काटने के कारण फट गए हैं हाथ तो अपनाएं ये आसान उपाय !

Hands Care Tips: आपके भी सब्जी काटने के कारण फट गए हैं हाथ तो अपनाएं ये आसान उपाय !

इंटरनेट डेस्क। सब्जियों को काटने की वजह से अक्सर हाथों के फटने की समस्या हो जाती है. ज्यादातर मामलों में ये समस्या महिलाओं को परेशान करती हैं. सब्जियों को कितना ही ध्यान से काटा जाए, लेकिन एक समय पर इनकी वजह से हाथों का फटना शुरू हो जाता है. क्या आप भी इस प्रॉब्लम को फेस कर रही हैं। तो ये लेख आपके लिए कारगर साबित होगा। क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कुछ ट्रिक्स जिन्हे अपनाकर आप अपने हाथों को सॉफ्ट रख सकती है। आइए जानते है विस्तार से –

 

* हाथों में वैसलीन का करे इस्तेमाल :

हाथों की देखभाल में वैसलीन लगाना बहुत अच्छा माना जाता है. इस तरीके को आपको रात को अपनाना है. बस सोने से पहले हाथों को अच्छे से धोएं और उन्हें सूखाकर इन पर वैसलीन की मसाज करें।

* हफ्ते में एक बार जरूर करे स्क्रबिंग :

लोगों में ये मिथ है कि स्क्रब करने से हाथों और ड्राई हो सकते हैं, जबकि ऐसा नहीं है. हफ्ते में एक बार दही, ओट्स और शहद से हाथों की स्क्रबिंग करें. ये तरीका उन्हें सॉफ्ट बनाने के साथ-साथ खूबसूरत भी बनाएगा।

* सरसों का तेल का करें उपयोग :

कुछ सब्जियां जैसे कटहल की वजह से हाथों में खुजली होने लगती है. सब्जियों से होने वाली खुजली से बचने के लिए इन्हें काटने से पहले हाथों में सरसों का तेल लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से इसे रिमूव करें।

* ऑलिव ऑयल का करें इस्तेमाल :

कुछ सब्जियां ऐसी होती हैं, जिनके दाग लगने की वजह से हाथ ड्राई होने लगते हैं. इसे हटाने के लिए बार-बार साबुन की जगह एक बार धोएं और फिर हाथों पर ऑलिव ऑयल लगाएं. ये हाथों को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाएगा।

 389 total views,  4 views today

Spread the love