• December 13, 2021

हरनाज कौर संधू बनीं मिस यूनिवर्स, सुष्मिताऔर लारा दत्ता के बाद जीतने वाली तीसरी भारतीय

हरनाज कौर संधू बनीं मिस यूनिवर्स, सुष्मिताऔर लारा दत्ता के बाद जीतने वाली तीसरी भारतीय

मुंबई। 21 साल बाद मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत के नाम सजा है। इजराइल के एलात में 70वीं मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में भारत की हरनाज कौर संधू (Harnaz Kaur Sandhu) ने खिताब अपने नाम कर लिया। हरनाज कौर संधू (Harnaz Kaur Sandhu) से पहले दो भारतीय मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी हैं। 1994 में पहली बार सुष्मिता सेन ने और दूसरी बार साल 2000 में लारा दत्ता ने यह खिताब जीता था।

खास बात यह है कि जिस साल लारा दत्ता (Lara Dutta) ने खिताब जीता था, उसी साल हरनाज कौर संधू (Harnaz Kaur Sandhu) पैदा हुई थीं। हरनाज कौर संधू (Harnaz Kaur Sandhu) ने मॉडलिंग के अलावा दो पंजाबी फिल्मों ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ में भी काम किया है। पंजाब की रहने वाली 21 वर्षीय संधू ने पराग्वे की नादिया फेरेरा (22) और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने (24) को पछाड़कर खिताब पर कब्जा जमाया।

 

हरनाज कौर संधू (Harnaz Kaur Sandhu) को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया। चंडीगढ़ की मॉडल हरनाज कौर संधू (Harnaz Kaur Sandhu) लोक प्रशासन विषय से पोस्ट ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं। ब्यूटी पेजेंट में हरनाज कौर संधू (Harnaz Kaur Sandhu)17 साल की उम्र से भाग ले रही हैं। सबसे पहले उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस का अवॉर्ड जीता था। इसके बाद उन्होंने 2021 में मिस दीवा 2021 का खिताब जीता। 2019 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब जीतने के बाद फेमिना मिस इंडिया टॉप-12 में भी जगह बनाई थी।

 496 total views,  2 views today

Spread the love