Relation Tips: पुरुष ये 3 टिप्स अपनाकर घर में मां और पत्नी के बीच अनबन से बढ़ रहे तनाव को करें कम !

Relation Tips: पुरुष ये 3 टिप्स अपनाकर घर में मां और पत्नी के बीच अनबन से बढ़ रहे तनाव को करें कम !

इंटरनेट डेस्क। अक्सर देखा गया है कि जब दो नए-नए लोग मिलता है तो उनके विचार आपस में मेल नहीं खाते। जिसके कारण उन लोगो में तालमेल नही बैठ पाता। कभी भी दो लोगों में सामंजस्य बैठाना आसान नहीं होता है। ऐसे में कई बार देखा गया है कि इसकी वजह से घर में तनाव काफी बढ़ जाता है। इसी क्रम में अगर आपके घर में भी आपकी मां और पत्नी के बीच अनबन है तो इसकी वजह से आप काफी तनाव में आ जाते होंगे। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे ऐसे कुछ टिप्स के बारे में जिनके अपनाकर आप घर में होने वाले इस तनाव को कम कर सकते है। आइए जानते है इन टिप्स के बारे में विस्तार से –

* ये ना समझे कि आपको पक्ष लेना चाहिए :

यह न मानें कि आपको पक्ष लेना चाहिए क्योंकि आप उन भावनाओं के प्रति सहानुभूति रख सकते हैं जो वे दोनों लड़ाई के बाद महसूस कर रहे हैं; यह मानने के बजाय कि एक व्यक्ति दोषी है और दूसरा पीड़ित है। आखिरकार वे दोनों एक ही परिवार के सदस्य हैं जिनका दिन खराब रहा है और वे परेशान महसूस कर रहे हैं।

* मामले को खुद सुलझाने के लिए ना करें हस्तक्षेप :

हाल ही में हुई लड़ाई में दखल देने से आपका पार्टनर या मां के साथ आपके अपने रिश्ते खराब हो सकते हैं। इसलिए संघर्ष को सुलझाने के दबाव को महसूस किए बिना उनकी बात पर ध्यान देना और उन्हें सुना जाना इस तरह के टकराव से उत्पन्न तनाव से बचने का सबसे अच्छा तरीका है। कई बार आपको ऐसी फीलिंग आ सकती है कि अपनी मां के साथ बातचीत करना मामले को सुलझाने का सबसे अच्छा तरीका है या शायद आप अपनी पत्नी से अपनी सास की भावनाओं के प्रति अधिक अनुकूल होने के लिए कहना चाहते हैं। हालांकि, उन्हें शायद आपसे क्या करने की आवश्यकता थी, बस उन्हें सुनें क्योंकि वे उन भावनाओं को बाहर निकालते हैं जो वे महसूस कर रहे हैं। तो आप अपनी मां को सुनने में मदद कर सकते हैं और शायद अपनी पत्नी को रोमांटिक डिनर के लिए बाहर ले जा सकते हैं ताकि उसे लगे कि उसे लाड़ प्यार मिल रहा है।

* ऑफिस में कॉल पर इस तरह की बातें करने से बचें :

दरअसल ऑफिस एक ऐसी जगह है जहां आपको अपने काम पर फोकस करना होता है। साथ ही, कभी भी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ मिक्स नहीं करनी चाहिए। ऐसे में कोशिश करिए कि जब तक घर से कोई अर्जेंट कॉल न हो, तब तक उसे अवॉयड करें। अगर आपकी मां और पत्नी के बीच चीजें ठीक नहीं हैं और आए दिन दोनों के बीच किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई होती है तो कोशिश करिए कि ऑफिस के समय आप घर में जारी कलह को कॉल पर न सुनें।

 477 total views,  2 views today

Spread the love