• June 7, 2022

सलमान खान पर हमले की साजिश कैसे हुई फेल? लॉरेंस ने खुद किया खुलासा

सलमान खान पर हमले की साजिश कैसे हुई फेल? लॉरेंस ने खुद किया खुलासा

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान (Salman Khan) को जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद मुंबई पुलिस एक्शन में आ गई है. यह पहला मौका नहीं है, जब सलमान खान (Salman Khan) को इस तरह की धमकी मिली हो. इससे पहले जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने सलमान खान (Salman Khan) को जान से मारने की धमकी दी थी. उसने सलमान खान (Salman Khan) को मारने के लिए साजिश भी रची थी. हालांकि, यह आखिर वक्त में फेल हो गई थी. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने 2021 में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश की बात कबूल की थी. लॉरेंस ने खुलासा किया था कि उसने सलमान खान (Salman Khan) को मारने के लिए राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा (Sampat Nehra) से कहा था. इसके बाद संपत नेहरा मुंबई गया था. संपत ने सलमान खान के घर की रेकी भी की थी.

कैसे फेल हुई साजिश?

लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने पूछताछ में खुलासा किया था कि संपत के पास पिस्टल थी. इससे वह ज्यादा दूर तक निशाना नहीं लगा सकता है. ज्यादा दूरी होने की वजह से ही संपत सलमान खान तक नहीं पहुंच पाया. इसके बाद संपत ने अपने गांव के दिनेश फौजी के जरिए एक RK स्प्रिंग राइफल मंगवाई. ये राइफल लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने अपने जानकार अनिल पांड्या से 3-4 लाख में खरीदी थी. लेकिन जब राइफल दिनेश के पास थी. तभी वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इसके बाद संपत नेहरा (Sampat Nehra) भी गिरफ्तार हो गया.

क्यों मारना चाहता था सलमान को?

दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने सलमान खान (Salman Khan) को काला हिरण शिकार मामले की वजह से जान से मारने की धमकी दी थी. क्योंकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समाज से है. इसलिए जब सलमान खान (Salman Khan) को काले हिरण शिकार मामले में आरोपी बनाया गया तो लॉरेंस काफी नाराज थे. सलमान खान (Salman Khan) को जान से मारने की लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप ने प्लानिंग भी की थी. फिल्म रेडी की शूटिंग के वक्त लॉरेंस ने सलमान खान (Salman Khan) पर अटैक की प्लानिंग की थी. लेकिन यह सफल नहीं हो सकी.

 508 total views,  2 views today

Spread the love