• June 29, 2022

ICC Rankings: दीपक हुड्डा ने टी20 रैंकिंग में लगाई सबसेलंबी छलांग, बाबर आजम ने कोहलीका रिकॉर्ड तोड़ा

ICC Rankings: दीपक हुड्डा ने टी20 रैंकिंग में लगाई सबसेलंबी छलांग, बाबर आजम ने कोहलीका रिकॉर्ड तोड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत का आयरलैड (India Vs Ireland) दौरा खत्म होने के बाद आईसीसी ने बुधवार (29 जून) को लेटेस्ट टी20 रैंकिंग जारी की है। भारत ने आयरलैंड को दूसरे टी20 मैच में 4 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की। आखिरी मैच में धमाकेदार पारी खेलने वाले दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) और संजू सैमसन (Sanju Samson) ने ICC द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है। आयरलैंड दौरे पर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने पहले मैच में नाबाद 47 और दूसरे मैच में 104 रनों की दमदार पारी खेली। जिसकी बदौलत उन्होंने रैंकिंग में 414 स्थान की लंबी छलांग लगाते हुए 104वें पायदान पर पहुंच गए हैं।


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने ICC की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाबर आजम ने सबसे लंबे समय तक ICC मेन्स T20I रैंकिंग में विराट कोहली को नंबर 1 बल्लेबाज के रूप में पीछे छोड़ दिया है। बाबर आजम (Babar Azam) 1014 दिन से नंबर वन बने हुए हैं। आयरलैंड के खिलाफ टी20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ने वाले संजू सैमसन (Sanju Samson) को 57 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 144वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दूसरे मैच में 77 रन बनाए थे। गेंदबाजों की रैंकिंग में हर्षल पटेल 37वें स्थान से 33वें पर पहुंच गए हैं।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) T20I रैंकिंग में सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं, हालांकि लेटेस्ट रैंकिंग में उन्हें नुकसान हुआ है और वह 7वें स्थान पर खिसक गए हैं। आयरलैंड सीरीज का हिस्सा नहीं रहे केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी क्रमशः 17वें और 19वें स्थान पर आ गए। दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ पिछली दो टी20 सीरीज में शामिल नहीं रहे भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 21वें स्थान पर बने हुए हैं।पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 818 अंकों के साथ नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि पाकिस्तान टीम के साथी मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) 794 अंकों के साथ नंबर 2 पर और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम (Aiden Markram) 757 अंकों के साथ नंबर 3 पर हैं।

 444 total views,  2 views today

Spread the love