• June 29, 2022

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: उदयपुर घटना पर इरफान पठान ने दिया ये बयान, कहा…

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: उदयपुर घटना पर इरफान पठान ने दिया ये बयान, कहा…

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड (Kanhaiya Lal murder case) ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. उदयपुर में तालिबानी तरीके से टेलर की हत्या करने वाले आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार 170 किमी दूर राजसमंद जिले के भीम इलाके से पकड़े गए। इस मामले की खेल के कई दिग्गजों ने निंदा की है. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) भी हैं, जिन्होंने इसे इंसानियत को चोट पहुंचाना बताया है. इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कन्हैया लाल हत्याकांड (Kanhaiya Lal murder case) मामले में एक ट्वीट किया और इसे शर्मसार करने वाली घटना बताया. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाला किसी भी धर्म को मानने वाला हो, यह सही नहीं है. ऐसी घटना से मानवता को चोट पहुंचती है.

 

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने ट्वीट में लिखा, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस (धर्म) पर विश्वास करते हैं. किसी निर्दोष के जीवन को नुकसान पहुंचाने का मतलब इंसानियत को चोट पहुंचाने जैसा है.’ इरफान के इस ट्वीट पर फैन्स ने भी रिप्लाई किया और सपोर्ट किया. वहीं, एक यूजर ने कहा- अपने समुदाय को सीधे तौर पर यह बात कहने की हिम्मत रखें. दरअसल, राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई. घटना के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई और कई जगह इंटरनेट बंद कर दिया गया है. युवक की बेरहमी से हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

 

मृतक का नाम कन्हैयालाल है. बताया जा रहा है कि उसके आठ साल के बेटे ने मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए और तीन आरोपियों ने युवक की उसकी ही दुकान में घुसकर धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी. इस घटना के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश है. इस मामले में आरोपियों ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है.

 499 total views,  2 views today

Spread the love