• July 14, 2022

ICC Rankings: इस मामले में है दुनिया की पहली भारतीय क्रिकेट टीम, जानें कैसे!

ICC Rankings: इस मामले में है दुनिया की पहली भारतीय क्रिकेट टीम, जानें कैसे!

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया (Team India) का जलवा किसी एक फॉर्मेट में नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में देखने को मिल रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) मौजूदा समय में दुनिया की एकमात्र क्रिकेट टीम है, जिसने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की आईसीसी रैंकिंग (ICC Rankings) में टॉप 3 में जगह बनाई हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के अलावा कोई भी ऐसी टीम नहीं है, जो टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आईसीसी रैंकिंग में टॉप 3 में हो।

बता दे की भारतीय टीम (Team India) इस समय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले, टेस्ट क्रिकेट में दूसरे और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीसरे स्थान पर है। इस तरह भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) एकमात्र टीम है, जिसने तीनों फॉर्मेट में शीर्ष 3 में जगह बनाई हुई है। टेस्ट और टी20 प्रारूप में टीम में पहले से ही टॉप 3 में थी, लेकिन मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ ODI मैच में मिली जीत के बाद टीम वनडे में भी टॉप 3 में पहुंच गई है।

जानकारी के लिए बता दे की एक समय पर भारतीय टीम (Team India) वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले स्थान पर थी, लेकिन बीच के कुछ सालों में टीम ने बहुत कम वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस वजह से टीम चौथे स्थान तक खिसक गई थी, लेकिन आने वाले समय में टीम को कई मुकाबले इस प्रारूप में खेलने हैं और ऐसे में टीम के पास आगे बढ़ने का मौका है। हालांकि, दो-चार मैच जीतने से बात बनने वाली नहीं है, क्योंकि पहले, दूसरे और तीसरे पायदान के बीच काफी अंतर है।

 544 total views,  2 views today

Spread the love