• December 18, 2021

सपा नेताओ के घर-दफ्तर पर आयकर का छापा,हंगामे की बीच भारी फोर्स तैनात

सपा नेताओ के घर-दफ्तर पर आयकर का छापा,हंगामे की बीच भारी फोर्स तैनात

मुंबई। आयकर विभाग की टीम ने शनिवार सुबह लखनऊ, मैनपुरी, मऊ में सपा नेताओं के घर और कैंप कार्यालयों पर छापामारी की है। आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव (Jainendra Yadav) और मऊ के राजीव राय सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं। लखनऊ में आयकर का छापा आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव (Jainendra Yadav) के आवास पर पड़ा है। वहीं मऊ में सपा नेता राजीव राय (Rajiv Rai) के कैंप कार्यालय पर छापेमारी की गई। छापेमारी की सूचना पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय (Rajiv Rai) के शहर कोतवाली के सहादतपुरा स्थित कैंप कार्यालय शनिवार सुबह इनकम टैक्स टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान वाराणसी की इनकम टैक्स ने राजीव राय (Rajiv Rai) को उनके घर में नज़र बन्द कर दिया। इस पर सपाईयों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई। दरअसल, राजीव राय (Rajiv Rai) पर सपा सरकार में पावर कारपोरेशन के भूमिगत केबिल बिछाने के काम में भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप हैं। विभागीय जाँच में दोषी पाए गए थे।

वहीं आगरा के पंजाबी कॉलोनी निवासी राजकीय ठेकेदार मनोज यादव (Manoj Yadav) के आवास पर शनिवार को तड़के आयकर विभाग ने छापा मारा है। 12 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची आयकर विभाग की टीमों ने पूरे घर को अंदर से बंद कर लिया है। घर के बाहर स्थानीय पुलिस का पहरा लगा हुआ है। किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा। सुबह 6 बजे से आयकर विभाग की टीमें घर के अंदर जांच कर रही है। छापेमारी की वजह को लेकर कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है। राजकीय ठेकेदार मनोज यादव (Manoj Yadav) सपा के बेहद करीबी हैं। बड़ी संख्या में लोग इस छापेमारी की जानकारी लेने के लिए उनके घर के आस पास पहुंचे हैं, लेकिन किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं दिया गया है।

 404 total views,  2 views today

Spread the love