• December 4, 2023

IND vs AUS, 5th T20: अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में पलट दी बाजी, 10 रन का यूं किया बचाव, बन गए हीरो

IND vs AUS, 5th T20: अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में पलट दी बाजी, 10 रन का यूं किया बचाव, बन गए हीरो

इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने पांचवें टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. टीम इंडिया को यादगार जीत दिलाने में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का अहम रोल रहा जिन्होंने आखिरी ओवर में 10 रन का बचाव करते हुए मेहमान टीम के जबड़े से जीत छीन ली. भारत का इस साल घर में यह आखिरी मैच था. अर्शदीप ने आखिरी ओवर में कातिलाना गेंदबाजी करते हुए मैच का पासा पलट दिया और भारत को रोमांचक जीत दिला दी. टीम इंडिया अब साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी जहां उसे 3 टी20, 3 वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

भारत ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पांचवें टी20 में पहले बैटिंग करते हुए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के शानदार अर्धशतक की मदद से 8 विकेट पर 160 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 154 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. कंगारू टीम (IND vs AUS) ने एक समय 19 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए थे. उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे जबकि भारत को 3 विकेट की तलाश थी.

कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आखिरी ओवर के लिए अर्शदीप (Arshdeep Singh) को बुलाया. अर्शदीप के सामने थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड. वेड 22 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर नाथन एलिस 3 रन बनाकर अपने कप्तान का साथ निभा रहे थे. अर्शदीप ने ओवर की पहली गेंद बाउंसर फेंकी, जिसे अंपायर वाइड भी नहीं दिया. वेड ने इस गेंद पर कोई रन नहीं लिया. अर्शदीप ने दूसरी गेंद डॉट फेंकी. तीसरी गेंद पर वेड ने बड़ा शॉट खेला और वह बाउंड्री के नजदीक श्रेयस अय्यर के हाथों लपके गए. चौथी गेंद पर नए बल्लेबाज जेसन बेहरनडोर्फ ने एक रन लिया. 5वीं गेंद पर एलिस भी एक रन ही ले पाए. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी गेंद पर 8 रन की जरूरत थी और अर्शदीप को सिर्फ एक लीगल गेंद फेंकनी थी. जेसन बेहरनडोर्फ सिर्फ एक रन ले पाए और भारत 6 रन से मुकाबला जीत गया.

 106 total views,  8 views today

Spread the love