• November 21, 2023

IND vs AUS T20 Series: टीम इंडिया में जगह का हकदार था यह खिलाड़ी, लेकिन नहीं मिला मौका

IND vs AUS T20 Series: टीम इंडिया में जगह का हकदार था यह खिलाड़ी, लेकिन नहीं मिला मौका

इंटरनेट डेस्क। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है. संजू सैमसन को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. वे लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं. संजू को विश्व कप 2023 के लिए भी टीम में नहीं शामिल किया गया था. वे कई मौकों पर अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं और उनका घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है.

सैमसन ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 मैच अगस्त 2023 में आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेला था. वहीं आखिरी वनडे मैच अगस्त 2023 में खेला था. संजू को इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा मौका नहीं मिला है. लेकिन उनका घरेलू रिकॉर्ड अच्छा रहा है. सैमसन ने भारत के लिए 21 टी20 पारियों में 347 रन बनाए हैं. वहीं 12 वनडे पारियों में 390 रन बनाए हैं. सैमसन को अधिकतर मौकों पर टीम में जगह नहीं मिली है और यह सिलसिला अभी तक जारी है.

संजू ओवर ऑल टी20 फॉर्मेट में 6190 रन बना चुके हैं. इस दौरान 3 शतक और 40 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने लिस्ट ए के 117 मुकाबलों में 3074 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में दोहरा शतक लगा चुके हैं. सैमसन ने लिस्ट ए में एक शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं.

भारत ने 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया है. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ उपकप्तान होंगे. टीम में ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला है. वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल भी इस टीम का हिस्सा हैं. भारतीय टीम इस सीरीज का आखिरी मैच 3 दिसंबर को बैंगलुरु में खेलेगी. भारत ने टी20 सीरीज से सीनियर खिलाड़ियों को ब्रेक दिया है.

 92 total views,  2 views today

Spread the love