• September 24, 2022

IND Vs AUS: दूसरा T20 जीतते ही टीम इंडिया ने कर ली पाकिस्तान की बराबरी, अब जल्द टूटेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND Vs AUS: दूसरा T20 जीतते ही टीम इंडिया ने कर ली पाकिस्तान की बराबरी, अब जल्द टूटेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ सप्ताह भले ही अच्छे न गुजरे हों, लेकिन अब टीम इंडिया ने ट्रैक पर वापसी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 मैच हराने के बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान की टीम के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की भारत और पाकिस्तान अब संयुक्त रूप से एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली टीम बन गई हैं। भारतीय टीम ने साल 2022 में अब तक 20 मुकाबले जीत लिए हैं, जबकि पाकिस्तान की टीम ने पिछले साल इतने ही मुकाबले एक साल के अंतराल में जीते थे।

हालांकि, पाकिस्तान का ये विश्व रिकॉर्ड अब जल्द टूटने वाला है। इतना ही नहीं, भारतीय टीम निश्चित रूप से अगले कुछ महीनों में ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी, जिसे आने वाले सालों में शायद तोड़ना मुश्किल हो जाएगा। बता दे की भारतीय टीम ने इस साल 20 मुकाबले जीतकर पाकिस्तान की बराबरी कर ली है, लेकिन हम सभी को ये बात नहीं भूलनी चाहिए कि भारत को एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और फिर 3 मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है, जिनमें से एक मैच भी भारत जीत जाएगा तो पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाएगा। इसके अलावा अभी कम से कम आधा दर्जन मैच भारत को टी20 विश्व कप 2022 में खेलने हैं।

बता दे की भारतीय टीम अगर ये विश्व रिकॉर्ड बना लेती है तो इसे तोड़ना काफी कठिन होगा, क्योंकि एक साल में इतने ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच बहुत कम टीमें खेलती हैं और अगर खेलती भी हैं तो इतने ज्यादा मैच जीतना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं है। ऐसे में भारत तो पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ देगा, लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि भारत के रिकॉर्ड को कौन सी टीम तोड़ेगी।

 367 total views,  2 views today

Spread the love