• December 6, 2021

IND vs NZ 2nd Test: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में हासिल की सबसे बड़ी जीत

IND vs NZ 2nd Test: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में हासिल की सबसे बड़ी जीत

स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई टेस्ट मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 167 रन पर आउट हो गई. भारत यह टेस्ट मैच 372 रनों से जीतने में सफल रहा है. जानकारी के लिए बता दे की टेस्ट क्रिकेट में भारत की यह रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है. भारत की ओर से आर अश्विन (R Ashwin) औऱ जयंत यादव (Jayant Yadav) ने 4-4 विकेट अपनेनाम करने का कारनामा किया.

आज चौथे दिन जयंत यादव (Jayant Yadav) ने कमाल किया और 4 विकेट लेकर गदर मचा दिया. बता दे की इस जीत के साथ भारत ने 2 टेस्ट मैचों की सीरज 1-0 से जीत ली है. पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हुआ था. बता दें कि न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) 60 रन की पारी के साथ शीर्ष स्कोरर रहे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच जो कानपुर में खेला गया था वो ड्रा रहा था.

वैसे, मुंबई टेस्ट मैच कई मायनों में ऐतिहासिक रहा है. एक तरफ जहां पूरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियन (World Test Champion) न्यूजीलैंड पर हावी रही तो वहीं दूसरी ओर स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने पारी में 10 विकेट लेकर इस टेस्ट मैच को इतिहास के पन्नों पर दर्ज कर दिया. भले ही यह टेस्ट मैच में भारत को जीत मिली लेकिन एजाज पटेल (Ajaz Patel) द्वारा लिए गए 10 विकेट के लिए यह टेस्ट मैच भविष्य में याद किया जाएगा.

 627 total views,  2 views today

Spread the love