• June 10, 2022

IND VS SA: करारी हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान, कहा…

IND VS SA: करारी हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान, कहा…

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया को पहले टी 20 में शानदार स्कोर खड़ा करने के बावजूद 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय गेंदबाजों को रौंद डाला। रेसी वेन डेर डूसेन (Ressee van der Dussen) ने 7 चौके और 5 छक्के ठोक 46 गेंदों में 75 रन ठोके, तो वहीं डेविड मिलर (David Miller) ने 31 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के कूट नाबाद 64 रन ठोक अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी।

टीम इंडिया के गेंदबाज इसमें बुरी तरह फेल रहे। वे डेविड मिलर (David Miller) और डूसेन की साझेदारी को तोड़ने में नाकाम रहे और आखिरी ओवर्स में खूब रन लुटा दिए। इस करारी हार के बाद टीम इंडिया का लगातार 13 टी 20 मैच जीतकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का सपना टूट गया। करारी हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, मुझे लगता है कि हमारा स्कोर काफी अच्छा था, लेकिन कहीं न कहीं हमारे बॉलिंग एग्जीक्यूशन में कमी रह गई। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आगे कहा, कभी-कभी हमें विपक्षी टीम को भी क्रेडिट देना चाहिए। डेविड मिलर (David Miller) और रेसी वेन डेर डूसेन (Ressee van der Dussen) ने शानदार पारी खेली।

विकेट को ठहराया जिम्मेदार

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे, तो स्लोअर गेंद से गेंदबाजों को काफी फायदा मिल रहा था, लेकिन बाद में विकेट बल्लेबाजी के लिए और भी मुफीद होता चला गया। जब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से पूछा गया कि क्या आपने डेविड मिलर (David Miller) के लिए बेहतर प्लान का एग्जीक्यूशन किया? तो उन्होंने कहा, हां हमने सभी रणनीति लागू कीं, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बल्लेबाजों के लिए बेहतर होता चला गया, अगली बार हम अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, यदि हम अगली बार ऐसी सिचुएशन में हुए तो इससे बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

 447 total views,  2 views today

Spread the love