• June 10, 2022

IND vs SA 1st T20: ऋषभ पंत रन आउट से बचने के लिए दो अफ्रीकी फील्डर्स से भी ‘भिड़’ गए

IND vs SA 1st T20: ऋषभ पंत रन आउट से बचने के लिए दो अफ्रीकी फील्डर्स से भी ‘भिड़’ गए

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी की, लेकिन वह टीम को जिता नहीं सके. साउथ अफ्रीका ने पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज की है. दिल्ली में खेले गए इस मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बल्ले से जमकर रन बरसाए. दो विकेट के बाद मैदान में बल्ला लेकर उतरे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 29 रनों की पारी खेली. इस दौरान पंत ने 2 छक्के और इतने ही चौके भी जमाए. पंत का स्ट्राइक रेट 181.25 का रहा. हालांकि बतौर कप्तान डेब्यू मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) डायमंड डक का शिकार होने से बाल-बाल बच गए. इसके लिए वह दो अफ्रीकी फील्डर्स से भी भिड़ गए थे.


दरअसल, यह वाकया भारतीय पारी के 13वें ओवर की पहली बॉल पर हुआ. तब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नए प्लेयर के तौर पर मैदान में आए थे और बगैर कोई बॉल खेले नॉनस्ट्राइक पर खड़े थे. तभी कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) की बॉल पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने डिफेंड किया. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक रन के लिए दौड़े और आधी क्रीज तक आ गए थे. तभी अय्यर ने मना कर दिया और वापस लौटने लगे, तभी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सबसे पहले बॉलर कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) से भिड़ गए.

कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) से भिड़ने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) संभले और दोबारा वापस लौटने लगे तो दूसरे अफ्रीकी फील्डर से भिड़ गए और गिरते-पड़ते क्रीज में पहुंच गए. इसी दूसरे फील्डर ने बॉल को उठाकर स्टम्प पर थ्रो किया, लेकिन रनआउट करने से चूक गए. इस तरह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में डायमंड डक का शिकार होने से बच गए. जब कोई बैटर बगैर कोई बॉल खेले और बगैर रन बनाए आउट होता है, तो उसे डायमंड डक का शिकार कहते हैं.

टीम इंडिया को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी

दरअसल, मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 211 रन बनाए थे. ईशान किशन ने 48 बॉल पर 76 रनों की पारी खेली. जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने 3 विकेट गंवाकर 19.1 ओवरों में ही 212 रन बनाते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.Live TV

 466 total views,  2 views today

Spread the love